Gujarat Assembly Election: गुजरात में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी? सट्टेबाजों ने लगाया ये अनुमान
topStories1hindi1464963

Gujarat Assembly Election: गुजरात में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी? सट्टेबाजों ने लगाया ये अनुमान

BJP Seats in Gujarat: गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर गुरुवार को पहले चरण में मतदान होगा. ये सीटें राज्य की 19 जिलों में फैली हुई हैं और इस चरण में कुल 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है. 

 

Gujarat Assembly Election: गुजरात में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी? सट्टेबाजों ने लगाया ये अनुमान

Gujarat Election 2022: सट्टा बाजार चलाने वाले सटोरियों ने भविष्यवाणी की है कि गुजरात के लोग बीजेपी को फिर से सत्ता में देख सकते हैं. उन्होंने 182 सदस्यीय विधानसभा में भगवा पार्टी (बीजेपी) के लिए 125 सीटों का अनुमान लगाया है. सट्टा बाजार 125 सीटों के बढ़े बहुमत के साथ गुजरात में बीजेपी की सत्ता में वापसी की भविष्यवाणी कर रहा है.

'बीजेपी को मिलेंगी इतनी सीटें'

नाम न छापने की शर्त पर एक बुकी ने न्यूज एजेंसी IANS से कहा, गुजरात चुनाव 2022 की हमारी गणना के अनुसार हम बीजेपी को 125-139, कांग्रेस को 40-50 और आम आदमी पार्टी को केवल 6-7 की भविष्यवाणी कर रहे हैं. सीटों के हिसाब से हम बीजेपी सरकार को लगभग 40 पैसे, कांग्रेस को 4.50 रुपये और आप को 25 रुपये दे रहे हैं. यह हमारी गणना पर आधारित है.

सट्टेबाजों के मुताबिक, कांग्रेस को अधिकतम 50 सीटें और आप को करीब छह सीटें मिलने की संभावना है. उन्होंने कहा, वहां जमीनी हकीकत काफी अलग है. कोई किसान, सीएए या एनआरसी के मुद्दे नहीं हैं जो बीजेपी को प्रभावित कर सकते हैं. इन तीनों ने पंजाब में आप की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. बीजेपी शुरू से ही सबसे आगे रही है, यह हमारी गणना में बदलने वाला नहीं है.

सटोरियों ने कहा, गुजरात में वह इस बात पर भी दांव लगा रहे हैं कि सरकार किसकी बनेगी. सट्टेबाज ने कहा, बीजेपी राज्य में दूसरों से आगे है. बीजेपी  सरकार बनाने की कीमत 40 पैसे है. कांग्रेस की कीमत 1.60 रुपये और आप सरकार के लिए 10 रुपये है. चूंकि वह मानते हैं कि बीजेपी के सत्ता में बने रहने की सबसे अधिक संभावना है, इसलिए उन्होंने पार्टी की कीमत कम रखी है, ताकि उन्हें अधिक पैसा न देना पड़े.

गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर गुरुवार को पहले चरण में मतदान होगा. ये सीटें राज्य की 19 जिलों में फैली हुई हैं और इस चरण में कुल 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है. राज्य में दूसरे चरण के तहत पांच दिसंबर को मतदान होना है, जबकि मतगणना आठ दिसंबर को होगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news