गुजरात चुनाव: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने दिए कांग्रेस को समर्थन देने के संकेत
Advertisement

गुजरात चुनाव: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने दिए कांग्रेस को समर्थन देने के संकेत

कुछ दिन पहले ही हार्दिक ने कांग्रेस को अल्टीमेटम जारी करते हुए कहा था कि कांग्रेस स्पष्ट करे कि अगर वह सत्ता में आई तो पाटीदारों को कोटा कैसे देगी?

फाइल फोटो

नई दिल्ली: युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि वह आगामी गुजरात चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेंगे क्योंकि पार्टी खुलकर पाटीदार समुदाय की मांगों का समर्थन कर रही है. कुछ दिन पहले ही हार्दिक ने कांग्रेस को अल्टीमेटम जारी करते हुए कहा था कि कांग्रेस स्पष्ट करे कि अगर वह सत्ता में आई तो पाटीदारों को कोटा कैसे देगी. बाद में अहमदाबाद में कांग्रेस नेताओं और पाटीदार समुदाय के नेताओं के बीच मुलाकात भी हुई थी. कांग्रेस ने अल्टीमेटम पर जवाब देते हुए कहा था कि यदि वह सत्ता में आती है तो इस मामले में कानूनी विशेषज्ञों से राय लेकर उचित कदम उठाएगी.

  1. हार्दिक बीजेपी के खिलाफ वोट देने की अपील कर रहे हैं
  2. पटेल समुदाय के अन्य नेता लगा रहे हैं 'बिकने' के आरोप
  3. हार्दिक पटेल की रैलियों में उमड़ रही अच्छी खासी भीड़

सीधे तौर पर देखा जाए तो कांग्रेस ने हार्दिक की मांग पूरी नहीं की लेकिन हार्दिक अपने पादीदार समुदाय से लगातार बीजेपी के खिलाफ वोट देने की अपील कर रहे हैं. एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में हार्दिक ने कहा, "मैं अपने समुदाय से लगातर यह कह रहा हूं कि वो बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेकें."  यह पूछे जाने पर कि इसका मतलब तो यह है कि आप कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे हैं, हार्दिक ने कहा, "लोग बहुत समझदार हैं. जब मैं उन्हें बीजेपी के खिलाफ वोट देने की बात करता हूं तो वे जानते हैं कि किसे वोट देना है...." 

गुजरात चुनाव : यह 'एक मुद्दा' बिगाड़ सकता है हार्दिक पटेल और राहुल गांधी के बीच 'बातचीत'

उन्होंने कांग्रेस के हाथों बिकने के अन्य पटेल समुदाय द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को खारिज कर दिया. पटेल ने कहा, "आरोप लगाने वाले पाटीदार समुदाय का असल प्रतिनिधित्व नहीं करते. वे बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं." उन्हें बीजेपी सरकार पर पटेल समुदाय को धोखा देने का आरोप लगाया. पाटीदार आंदोलन का चेहरा रहे हार्दिक पटेल की रैलियों में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है. हार्दिक इस समय पूरे गुजरात का भ्रमण करने निकले हैं. हालांकि कम से कम छ्ह पटेल संगठन उन पर अपने निजी लाभ का आरोप लगा रहे हैं. 

उधर, संयुक्त पाटीदार समिति के संयोजक सीके पटेल ने हार्दिक पर निशाना साधते हुए कहा, "वह पाटीदार आंदोलन और पाटीदारों को भ्रमित कर रहे हैं. वह ओबीसी के भीतर कोई आरक्षण की मांग नहीं रखने पर भी सहमत हो गए हैं. जिसका मतलब है कि उनकी आंदोलन में रुचि नहीं है लेकिन वह राजनीति जरूर कर रहे हैं."

Trending news