गुजरात चुनाव: वाघोडिया सीट पर बीजेपी की हैट्रिक, तीसरी बार विधायक बने मधु श्रीवास्तव
Advertisement

गुजरात चुनाव: वाघोडिया सीट पर बीजेपी की हैट्रिक, तीसरी बार विधायक बने मधु श्रीवास्तव

कभी रेलवे ड्राइवर रहे मधु ने 1997 में सबसे पहले शंकर सिंह वाघेला को मुख्यमंत्री बनाने में बड़ा रोल अदा किया था. बाद में केशुभाई पटेल और फिर नरेंद्र मोदी को उन्होंने सीएम बनने में समर्थन दिया था.

वाघोडिया सीट: बीजेपी उम्मीदवार मधु श्रीवास्तव को टक्कर देने मैदान में उतरे थे प्रफुल वसावा

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं. राज्य की चर्चित सीटों में शुमार वाघोडिया सीट से बीजेपी उम्मीदवार मधु श्रीवास्तव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी धर्मेन्द्रसिंह वाघेला को 10315 मतों से शिकस्त दी. वाघोडिया निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के तेज तर्रार नेता मधुभाई श्रीवास्तव को दोबारा टिकट दिया गया था. उन्होंने बीजेपी को को खुले तौर पर चेतावनी दी थी कि वह उन्हें इस निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने से रोक कर दिखाए. 2012 में गुजरात में 13वां विधानसभा चुनाव था जिसमें भाजपा के मधु श्रीवास्तव वाघोडिया क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. इससे पहले गुजरात में विधानसभा चुनाव 2007 में हुए थे जिसमें भी भाजपा के मधु श्रीवास्तव विजेता रहे थे. मधु श्रीवास्तव 2007 के विधानसभा चुनावों में डॉ. जयेश पटेल को हराकर वाघोडिया के विधायक बने थे.

  1. वाघोडिया निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के तेज तर्रार नेता मधुभाई श्रीवास्तव को दोबारा टिकट दिया गया था.
  2. कांग्रेस ने इस सीट से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था.
  3. भारतीय ट्राइबल पार्टी से इस सीट पर प्रफुल वसावा मधु श्रीवास्तव को टक्कर देने उतरे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कभी रेलवे ड्राइवर रहे मधु ने 1997 में सबसे पहले शंकर सिंह वाघेला को मुख्यमंत्री बनाने में बड़ा रोल अदा किया था. बाद में केशुभाई पटेल और फिर नरेंद्र मोदी को उन्होंने सीएम बनने में समर्थन दिया था. अपनी बाहुबली छवि के लिए मशहूर मधु श्रीवास्तव का विवादों से भी पुराना नाता रहा है. इससे पहले 2002 के बेस्ट बेकरी केस के वक्त वे सुर्खियों में आए थे. उन पर इस मामले की प्रमुख गवाह जहिरा शेख ने जान से मारने की धमकी देने के आरोप भी लगाये थे.

राजनीति के अलावा मधु एक्टिंग और सिंगिंग का भी शौक रखते हैं. वे कई गुजराती फिल्म में भी नजर आ चुके हैं. हाल ही में उनकी नयी फिल्म रिलीज होने वाली है जिसमें वे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का रोल निभा रहे हैं. कांग्रेस ने इस सीट से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था. भारतीय ट्राइबल पार्टी से इस सीट पर प्रफुल वसावा मधु श्रीवास्तव को टक्कर देने उतरे थे. इस सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार भले ही न रहा हो लेकिन बसपा के टिकट पर यहां अमितभाई जाधव अपना भाग्य आजमा रहे थे. इस सीट पर दूसरे चरण में 14 दिसंबर को मतदान हुए थे.

Trending news