गुजरात हाई कोर्ट की कार्यवाही का सीधा प्रसारण शुरू, यूट्यूब पर ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

गुजरात हाई कोर्ट (Gujarat Highcourt) की कार्यवाही के यूट्यूब (YouTube) पर लाइव स्ट्रीमिंग की शुरुआत हो गई. सोमवार को गुजरात हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस विक्रम नाथ (Justice Vikram Nath) की कोर्ट की कार्यवाही का इंटरनेट पर सीधा प्रसारण किया गया.

गुजरात हाई कोर्ट की कार्यवाही का सीधा प्रसारण शुरू, यूट्यूब पर ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग
तस्वीर: यूट्यूब लाइव वीडियो

अहमदाबाद: गुजरात हाई कोर्ट (Gujarat Highcourt) की कार्यवाही के यूट्यूब (YouTube) पर लाइव स्ट्रीमिंग की शुरुआत हो गई. सोमवार को गुजरात हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस विक्रम नाथ (Justice Vikram Nath) की कोर्ट की कार्यवाही का इंटरनेट पर सीधा प्रसारण किया गया. अब यूट्यूब पर हाई कोर्ट के चैनल पर जाकर कोई भी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकता है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर लाइव स्ट्रीमिंग की शुरुआत
हाईकोर्ट ने ऐसा सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के उस फैसले के अनुरूप किया है जिसमें कहा गया था कि जनता को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट की सुनवाई देखने की मंजूरी मिलनी चाहिए. हाई कोर्ट की ओर से जारी विज्ञप्ति में निरमा यूनिवर्सिटी (Nirma University)के लॉ स्‍टूडेंट पृथ्‍वीराज सिंह जाला की उस पीआईएल का भी उल्‍लेख है जिसमें कोर्ट की कार्यवाही की लाइव स्‍ट्रीमिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट से निर्देश जारी करने का अनुरोध किया गया था. हालांकि यूट्यूब पर प्रसारण अभी प्रायोगिक तौर पर चल रहा है.

इस लिंक पर जाकर आप भी गुजरात हाई कोर्ट की कार्यवाही को लाइव देख सकते हैं: https://www.youtube.com/watch?v=WpqQWBERB_Y-भारत

अभी वर्चुअल तरीके से चल रही है कार्यवाही
कोरोना महामारी के इस दौर में सुप्रीम कोर्ट से लेकर हाई कोर्ट तक वर्चुअल सुनवाई पहले ही चल रही है. इस वर्चुअल सुनवाई के दौरान कई अहम मामलों पर बहस भी हो रही है और फैसले भी सुनाए गए.