राज्यसभा चुनाव: गुजरात महिला कांग्रेस प्रमुख का इस्तीफा, याज्ञनिक की उम्मीदवारी से थीं नाखुश
Advertisement

राज्यसभा चुनाव: गुजरात महिला कांग्रेस प्रमुख का इस्तीफा, याज्ञनिक की उम्मीदवारी से थीं नाखुश

सोनल पटेल ने याज्ञनिक के नाम पर अपनी नाखुशी प्रकट की थी और कहा था कि वह पार्टी की सक्रिय सदस्य नहीं है तथा उनका चयन सही नहीं है.

(फाइल फोटो)

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस की महिला शाखा की प्रमुख सोनलबेन पटेल ने प्रदेश पार्टी प्रवक्ता डॉ. अमी याज्ञनिक को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले पटेल ने याज्ञनिक के नाम पर अपनी नाखुशी प्रकट की थी और कहा था कि वह पार्टी की सक्रिय सदस्य नहीं है तथा उनका चयन सही नहीं है.

  1. सोनलबेन पटेल ने सुष्मिता देव को भेजा इस्तीफा
  2. पटेल ने डॉ. अमी याज्ञनिक के नाम पर अपनी नाखुशी प्रकट की थी
  3. सोनल पटेल ने कहा था कि याज्ञनिक पार्टी की सक्रिय सदस्य नहीं है

सोनल ने सुष्मिता देव को भेजा इस्तीफा
दो कार्यकाल के लिए पार्टी की प्रदेश महिला इकाई की अगुवाई करने वाली सोनलबेन पटेल ने अपना इस्तीफा अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव को भेजा. उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘‘निजी कारणों’ से मैं चाहूंगी कि मुझे तत्काल प्रभाव से गुजरात महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया है.’’ उन्होंने कहा कि कोई युवा प्रतिभा उनकी जगह ले सकती है.

'कभी हां, कभी ना' के खेल में राजीव शुक्ला के हाथ से निकली राज्यसभा की कुर्सी

पार्टी ने नकारे सोनल के आरोप
वैसे सोनलबेन से उनकी टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका है लेकिन पार्टी प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा, ‘‘उन्होंने कहा था कि याज्ञनिक कांग्रेस की सक्रिय सदस्य नहीं हैं और वह पैराशूट उम्मीदवार हैं.’’ दोषी ने कहा कि उनके आरोप बेबुनियाद हैं.

(इनपुट - भाषा)

Trending news