हार्दिक पटेल ने अब कहा- सरकारी मंजूरी के बाद ही ‘उलटा’ डांडी मार्च शुरू करेंगे
Advertisement
trendingNow1269025

हार्दिक पटेल ने अब कहा- सरकारी मंजूरी के बाद ही ‘उलटा’ डांडी मार्च शुरू करेंगे

पटेल आरक्षण आंदोलन के अगुवा हार्दिक पटेल ने कहा कि डांडी से साबरमती आश्रम तक प्रस्तावित ‘उलटा’ डांडी मार्च तभी होगा जब सरकार इसके लिए इजाजत देगी। हार्दिक के पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने पहले बिना सरकार की जरूरी मंजूरी के ही इस हफ्ते के अंत में मार्च आयोजित करने को कहा था। पीएएएस के संयोजक हार्दिक ने कहा कि डांडी मार्च राज्य सरकार की मंजूरी के बाद ही शुरू होगा और इसके लिए अनुमति मिलने के बाद तारीख का फैसला होगा। वहीं, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हार्दिक पटेल शुक्रवार को पटेल समुदाय के विधायकों से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में आरक्षण मुद्दे को लेकर अपने समुदाय के विधायकों से विचार विमर्श किया जाएगा। बताया जा रहा है कि हार्दिक उनसे आंदोलन में साथ देने को लेकर रुख स्‍पष्‍ट करने को कह सकते हैं। हार्दिक समुदाय के विधायकों के साथ मुलाकात का यह सिलसिला अहमदाबाद से शुरू करेंगे। वे अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ विधायकों से मिलेंगे। गौर हो कि 182 विधानसभा सीटों वाली गुजरात विधानसभा में 35 विधायक पटेल समुदाय से हैं।

हार्दिक पटेल ने अब कहा- सरकारी मंजूरी के बाद ही ‘उलटा’ डांडी मार्च शुरू करेंगे

अहमदाबाद : पटेल आरक्षण आंदोलन के अगुवा हार्दिक पटेल ने कहा कि डांडी से साबरमती आश्रम तक प्रस्तावित ‘उलटा’ डांडी मार्च तभी होगा जब सरकार इसके लिए इजाजत देगी। हार्दिक के पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने पहले बिना सरकार की जरूरी मंजूरी के ही इस हफ्ते के अंत में मार्च आयोजित करने को कहा था। पीएएएस के संयोजक हार्दिक ने कहा कि डांडी मार्च राज्य सरकार की मंजूरी के बाद ही शुरू होगा और इसके लिए अनुमति मिलने के बाद तारीख का फैसला होगा। वहीं, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हार्दिक पटेल शुक्रवार को पटेल समुदाय के विधायकों से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में आरक्षण मुद्दे को लेकर अपने समुदाय के विधायकों से विचार विमर्श किया जाएगा। बताया जा रहा है कि हार्दिक उनसे आंदोलन में साथ देने को लेकर रुख स्‍पष्‍ट करने को कह सकते हैं। हार्दिक समुदाय के विधायकों के साथ मुलाकात का यह सिलसिला अहमदाबाद से शुरू करेंगे। वे अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ विधायकों से मिलेंगे। गौर हो कि 182 विधानसभा सीटों वाली गुजरात विधानसभा में 35 विधायक पटेल समुदाय से हैं।

दूसरी ओर, पटेल समुदाय के एक प्रमुख शिक्षण एवं धार्मिक संगठन के प्रबंधक ने आरक्षण के लिए आंदोलन चला रहे हार्दिक पटेल और उनके करीब 100 समर्थकों के खिलाफ जबरन प्रवेश, दंगा और हाथापाई का आरोप लगाते हुए गुरुवार को एक प्राथमिकी दर्ज कराई। उमिया कैंपस के प्रबंधक मनुप्रसाद पटेल ने यहां के सोला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

उधर, आरक्षण की मांग के लिए पटेल समुदाय की ओर से किए जा रहे आंदोलन में दरार के स्पष्ट संकेत दिख रहे हैं। आंदोलन शुरू करने में अहम भूमिका निभाने वाले लालजी पटेल ने आज कहा कि ‘कोई एक शख्स आंदोलन का नेता नहीं है।’ सरदार पटेल ग्रुप के प्रमुख लालजी ने कहा कि कोई भी आंदोलन का नेता नहीं है। यह पूरे समुदाय का आंदोलन है, न तो मैं और न ही हार्दिक पटेल इस आंदोलन के नेता हैं। यह आंदोलन पटेल समुदाय के हर एक सिपाही की अगुवाई में हो रहा है। लालजी पत्रकारों के इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या वह 22 साल के हार्दिक को आंदोलन के नेता के तौर पर देखते हैं। लालजी ने यह भी कहा कि आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए एक नई टीम बनाई जाएगी।

Trending news