Hardik Patel controversy: हार्दिक बोले- मैं ऐसा दूल्हा जिसकी जबरन नसबंदी करा दी
Advertisement
trendingNow11152976

Hardik Patel controversy: हार्दिक बोले- मैं ऐसा दूल्हा जिसकी जबरन नसबंदी करा दी

Hardik Patel on Congress: हार्दिक पटेल कांग्रेस पार्टी से हुए परेशान,  उन्होंने नेतृत्व पर उन्हें दरकिनार करने का आरोप लगाया. 

फाइल फोटो

Hardik Patel Upset With Congress: हार्दिक पटेल को साल 2017 के गुजरात चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस में शामिल किया गया था. अब उन्होंने पार्टी में आंतरिक उथल-पुथल को उजागर किया. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के नेतृत्व पर खुद को दरकिनार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य कांग्रेस की किसी भी बैठक में उन्हें आमंत्रित नहीं किया जाता है और निर्णय लेने से पहले उनसे कभी सलाह नहीं ली जाती है. 

बोले- जैसे दूल्हे को नसबंदी से गुजरना पड़े 

हार्दिक पटेल ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, 'पार्टी में मेरी स्थिति एक नए दूल्हे की तरह है, जिसे नसबंदी से गुजरना पड़ा है.' माना जा रहा है कि शक्तिशाली पाटीदार नेता भी इस बात से नाराज हैं कि पार्टी ने एक ही समुदाय के एक अन्य नेता नरेश पटेल को शामिल कर लिया है.

प्रधानमंत्री से सीधा मुकाबला 

दरअसल हार्दिक की चिंता इसलिए भी जायज है कि उनका राज्य उन कुछ राज्यों में से एक है, जिनमें कांग्रेस की स्थिति बेहद परेशान करने वाली है. जहां उसका सीधा मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा से है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में दिसंबर में चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा, 'नरेश पटेल को कांग्रेस में शामिल करने की चर्चा पूरे समुदाय के लिए अपमानजनक है. अब दो महीने से अधिक हो गए हैं. अभी तक कोई निर्णय क्यों नहीं लिया गया है? कांग्रेस आलाकमान या स्थानीय नेतृत्व को जल्द निर्णय लेना चाहिए.' 

पाटीदार आंदोलन से मिला था लाभ 

हार्दिक पटेल चुनाव लड़ने के अपने इरादे का ऐलान करने के एक दिन बाद बोल रहे थे. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने पाटीदार आंदोलन के दौरान दर्ज 2015 के एक मामले में उनकी सजा पर रोक लगा दी थी. हार्दिक पटेल ने कहा कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन ने कांग्रेस को 2015 में स्थानीय निकायों के चुनाव और 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में सीटें जीतने में मदद की थी. जब पार्टी ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 77 सीट जीती थीं.

2017 के बाद क्या हुआ?

वह बोले, 'लेकिन उसके बाद क्या हुआ? कांग्रेस में कई लोग यह भी महसूस करते हैं कि 2017 के बाद पार्टी द्वारा हार्दिक पटेल का ठीक से उपयोग नहीं किया गया था. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पार्टी में कुछ लोग सोचते हैं कि मैं मुझे आज महत्व दिया गया तो 5 या 10 साल बाद मैं उनके रास्ते में आऊंगा.'  बता दें कि हार्दिक पटेल 2020 में गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बने.

इसे भी पढ़ें: Imran Khan Controversy: पूर्व पत्नी ने ली चुटकी, बोलीं- कपिल शर्मा शो करेंगे ज्वाइन

फिर तलाशेंगे नया चेहरा?

हार्दिक ने नाराजगी जताते हुए कहा, 'अब, जैसा कि मैं टीवी पर देख रहा हूं, पार्टी 2022 के चुनावों के लिए नरेश पटेल को शामिल करना चाहती है. मुझे उम्मीद है कि वे 2027 के चुनावों के लिए एक नए पटेल की तलाश करेंगे. पार्टी उन लोगों का उपयोग क्यों नहीं करती है जो उनके पास पहले से हैं?' 

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि वह अपनी चिंताओं पर चर्चा के लिए जल्द ही हार्दिक पटेल से मिलेंगे. ठाकोर ने मीडिया से कहा, 'कांग्रेस नरेश पटेल का स्वागत करने के लिए तैयार है... लेकिन अंतत: अंतिम फैसला वे ही करेंगे.'

LIVE TV

Trending news