कैप्टन अमरिंदर को हरीश रावत की दो टूक, शपथ ग्रहण में आएं या नहीं ये उनकी मर्जी

पंजाब के नए मुख्यमंत्री (Punjabs New Chief Minister) के तौर पर चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) का आज शपथ ग्रहण होना है.

कैप्टन अमरिंदर को हरीश रावत की दो टूक, शपथ ग्रहण में आएं या नहीं ये उनकी मर्जी
केप्टन अमरिंदर सिंह और हरीश रावत (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पंजाब में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह पर अपना मत स्पष्ट कर दिया है. उन्होंने कहा कि पंजाब में 2 डिप्टी सीएम होंगे. साथ ही रावत ने स्पष्ट किया कि शपथ ग्रहण पर आखिरी फैसला अमरिंदर सिंह को खुद लेना होगा. चरणजीत सिंह के नाम पर पार्टी पहले से एकजुट थी और आज 11 बजे उनका शपथ ग्रहण होना है.

कौन बनेगा डिप्टी सीएम?

कांग्रेस पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि डिप्टी सीएम कौन बनेगा इसका फैसला खुद कांग्रेस दल के नवनिर्वाचित नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) लेंगे. रावत ने कहा कि आज सिर्फ सीएम चुन्नी का शपथ ग्रहण होगा और उसके बाद तय किया जाएगा कि 2 डिप्टी सीएम कौन होंगे.

कांग्रेस ने बुलाया, क्या जाएंगे कैप्टन?

हरीश रावत ने कहा, 'सीएम को चुनने का फैसला शनिवार को ही ले लिया गया था, हम केवल राज्यपाल से मिलने का इंतजार कर रहे थे. चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर पार्टी एकमत थी. हम पूरी कोशिश करेंगे कि शपथ ग्रहण के दौरान अमरिंदर सिंह वहां मौजूद रहें, लेकिन यह उनके ऊपर है कि वह आएं या ना आएं.

किसकी अगुआई में लड़ा जाएगा चुनाव?

आगामी राज्य चुनावों को लेकर पार्टी का चेहरा कौन होगा, इस पर हरीश रावत ने कहा, 'यह कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा तय किया जाएगा, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तहत सीएम के मंत्रिमंडल के साथ चुनाव लड़ा जाएगा, जिसके प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू हैं. वह बहुत लोकप्रिय नेता हैं.' 

सोमवार सुबह होगा शपथ ग्रहण

चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार शाम साढ़े 6 बजे गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) से मुलाकात करके विधायकों के समर्थन पत्र उनको सौंपे. गवर्नर हाउस से बाहर निकलने के बाद उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें वो पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. हालांकि उनके मंत्रिमंडल में किन-किन नए चेहरों को जगह मिलेगी इस बारे में अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है. वहीं डिप्टी सीएम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि शपथ ग्रहण तक का इंतजार करें. इस दौरान सीएम बनने की जिद पर अड़े नवजोत सिंह सिद्धू भी चन्नी के साथ खड़े नजर आए. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.