Haryana Election 2024: 'शाम तक सभी 90 सीटों पर कैंडिडेट उतार देंगे', AAP की प्रेशर पॉलिटिक्स में उलझी कांग्रेस!
Advertisement
trendingNow12421694

Haryana Election 2024: 'शाम तक सभी 90 सीटों पर कैंडिडेट उतार देंगे', AAP की प्रेशर पॉलिटिक्स में उलझी कांग्रेस!

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: कांग्रेस को अल्टीमेटम देते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा है कि अगर गठबंधन पर बात नहीं बनी तो वह सोमवार शाम तक हरियाणा की सभी 90 सीटों पर कैंडिडेट उतार देगी.

Haryana Election 2024: 'शाम तक सभी 90 सीटों पर कैंडिडेट उतार देंगे', AAP की प्रेशर पॉलिटिक्स में उलझी कांग्रेस!

AAP Congress Alliance News: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन पर पेच फंस गया है. AAP की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उसके साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने में विफल रहती है तो पार्टी आज शाम तक सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. गुप्ता ने PTI से कहा कि हरियाणा में आप का हर कार्यकर्ता सभी 90 विधानसभा सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

AAP और कांग्रेस में कहां अटकी है बात?

चुनाव के लिए गठबंधन के संबंध में आप को कांग्रेस के जवाब के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'हम शाम तक 90 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे.' पार्टी सूत्रों ने बताया कि आप जितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है उनकी संख्या को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बातचीत अटकी हुई है. पार्टी 10 सीटों की मांग कर रही है, जबकि कांग्रेस पांच सीटों की पेशकश कर रही है. गुप्ता ने कहा कि आप कांग्रेस के जवाब का इंतजार कर रही है, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है.

यह भी देखें: हरियाणा में कांग्रेस-AAP का गठबंधन होगा कि नहीं? इशारों-इशारों में दोनों ने बता दिया

कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

AAP के साथ गठबंधन की अटकलों के बीच, कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की. उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह और गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर को मैदान में उतारा गया है. इस सूची के साथ, कांग्रेस ने 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए कुल 41 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बृजेंद्र सिंह और ग्रोवर के अलावा कांग्रेस ने थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, टोहाना से परमवीर सिंह, तोशाम से अनिरुद्ध चौधरी, महम से बलराम दांगी, नांगल चौधरी से मंजू चौधरी और बादशाहपुर से वर्धन यादव को मैदान में उतारा है.

तोशाम विधानसभा सीट पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत बंसीलाल के पोते और पोती के बीच टक्कर होगी. क्रिकेट प्रशासक से नेता बने अनिरुद्ध चौधरी, बंसीलाल के पोते हैं और उनका मुकाबला अपनी चचेरी बहन और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी से होगा जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार हैं. पार्टी की दूसरी सूची में शामिल अन्य प्रमुख चेहरों में परमवीर सिंह पूर्व मंत्री हैं, दांगी वरिष्ठ पार्टी नेता आनंद सिंह दांगी के पुत्र हैं और शर्मा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हैं.

राहुल गांधी पप्पू नहीं, बहुत पढ़े-लिखे हैं... सैम पित्रोदा ने यह क्या कह दिया, बीजेपी फिर उड़ाने लगी मजाक

कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए शुक्रवार को 32 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई, प्रदेश इकाई के प्रमुख उदयभान को होडल सीट और पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से उम्मीदवार बनाया गया. कांग्रेस ने पहले 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, लेकिन थोड़ी देर बाद सीईसी ने एक बयान में कहा कि पार्टी ने इसराना सीट (सुरक्षित) से बलबीर सिंह को प्रत्याशी बनाया है. सिंह इसराना सीट से मौजूदा विधायक हैं. (भाषा इनपुट्स)

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news