हरियाणा: CM खट्टर ने किसानों पर ‘जैसे को तैसा’ की टिप्पणी ली वापस, कही ये बात
Advertisement
trendingNow11003073

हरियाणा: CM खट्टर ने किसानों पर ‘जैसे को तैसा’ की टिप्पणी ली वापस, कही ये बात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (Manoharlal Khattar) ने किसानों पर की गई विवादास्पद टिप्पणी को वापस ले लिया है. उन्होंने इस पर स्पष्टीकरण दिया है.

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (Manoharlal Khattar) ने किसानों पर की गई विवादास्पद टिप्पणी को वापस ले लिया है. उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत समझा गया और उनका किसी के प्रति कोई गलत इरादा नहीं था.

  1. सीएम खट्टर ने बैठक में की थी टिप्पणी
  2. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
  3. विरोध के बाद सीएम ने वापस लिया बयान

सीएम खट्टर ने बैठक में की थी टिप्पणी

बताते चलें कि सीएम खट्टर (Manoharlal Khattar) ने बीजेपी किसान मोर्चा की एक बैठक में यह टिप्पणी की थी. इस बैठक में किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) का हवाला देते हुए खट्टर ने कहा था, ‘ 500, 700, 1000 किसानों का समूह तैयार करें और उन्हें स्वयंसेवी बनाएं. फिर हर जगह सठे साठ्यम समाचरेत, इसका क्या मतलब होता है?- इसका मतलब है जैसे को तैसा’. आप चिंता न करें. आप जब एक महीने, तीन महीने या छह महीने वहां (जेल में) रहोगे तो आप बड़े नेता बन जाओगे और आपका नाम इतिहास में दर्ज होगा.’

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. किसान संगठनों का आरोप है कि खट्टर पार्टी समर्थकों को केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के खिलाफ लाठी उठाने के लिए कह रहे थे. शुक्रवार को अपना बयान वापस लेते हुए खट्टर (Manoharlal Khattar) ने कहा कि उनके बयान को इस तरह दर्शाया गया कि वह ‘लाठी उठाने की सलाह’ दे रहे हों.

शुक्रवार को पंचकूला में माता मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत समझा गया. सीएम ने कहा कि उनका बयान आत्मरक्षा के संदर्भ में था और किसी के प्रति गलत इरादा रखते हुए बिल्कुल नहीं था.

विरोध के बाद सीएम ने वापस लिया बयान

सीएम खट्टर (Manoharlal Khattar) ने कहा, ‘मैं आहत किसान भाइयों (Farmers Protest) से कहना चाहता हूं कि मैं अपना बयान वापस ले रहा हूं.’ मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्य में शांति भंग होने या कानून-व्यवस्था की समस्या नहीं चाहते हैं.' 

उन्होंने कहा, ‘सभी को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन किसी को सीमा से बाहर नहीं जाना चाहिए. किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए. वाहनों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए.’

ये भी पढ़ें- Haryana: सरकार खोलेगी किराना स्टोर की चेन, युवाओं को रोजगार देने के लिए आई 'हर-हित स्टोर' स्कीम

कैथल के प्रोग्राम में नहीं लेंगे भाग

मुख्यमंत्री (Manoharlal Khattar) ने कहा कि वह कैथल में अग्रवाल समुदाय के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे क्योंकि किसानों ने उनकी इस यात्रा का विरोध करने की बात कही है. खट्टर ने कहा कि किसानों ने कहा है कि उन्हें समुदाय के कार्यक्रम में किसी भाजपा नेता के शामिल होने पर आपत्ति नहीं है. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता उनके बदले इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news