Haryana ने 24 मई तक बढ़ाया Lockdown, पाबंदियां लागू करने के लिए उठाएंगे कड़े कदम : अनिल विज
Advertisement
trendingNow1901579

Haryana ने 24 मई तक बढ़ाया Lockdown, पाबंदियां लागू करने के लिए उठाएंगे कड़े कदम : अनिल विज

हरियाणा (Haryana) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से बने वर्तमान हालात के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को एक हफ्ते बढ़ाने का फैसला किया है. अब सारी पाबंदियां 24 मई तक लागू रहेंगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: हरियाणा (Haryana) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से बने वर्तमान हालात के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को एक हफ्ते बढ़ाने का फैसला किया है. अब सारी पाबंदियां 24 मई तक लागू रहेंगी. वहीं इस ऐलान के बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा है कि इस बार प्रदेश में लॉकडाउन को और सख्ती से लागू किया जाएगा.

  1. हरियाणा सरकार ने बढ़ाया लॉकडाउन
  2. सूबे में संक्रमण के हालात में सुधार नहीं
  3. सख्ती से कराएंगे पालन: अनिल विज

ट्वीट के जरिए दी जानकारी

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi ने किया चैलेंज- मोदी जी, विदेश क्यों भेजी वैक्सीन? मुझे भी करो गिरफ्तार

‘महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा'

गौरतलब है कि पहले लॉकडाउन की अवधि 16 मई तक के लिए ही थी. नए आदेशों के तहत सूबे में अगले एक हफ्ते यानी कल 17 मई से 24 मई तक लॉकडाउन की पाबंदियां लागू रहेंगी. लॉकडाउन के तहत राज्य में शादी या अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी.

सरकार से मिली इतनी छूट

शादी घर पर या कोर्ट में हो सकती है और अधिकतम 11 लोग मौजूद रह सकते हैं. बारात ले जाने की इजाजत नहीं होगी. आपको बता दें कि हरियाणा ने लॉकडाउन का उल्लेख ‘महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा' के तौर पर किया है.

VIDEO-

आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को पहले जैसी छूट रहेगी. दूध और दवा की दुकानों के साथ-साथ सरकारी कर्मचारियों, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र जाने की छूट रहेगी.

साफ है कि पूरे प्रदेश में अब 24 मई सुबह छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा. सीएम मनोहर लाल ने पानीपत में इसका ऐलान किया. वहीं रविवार को सीएम ने पानीपत और हिसार में 500-500 बेड के दो अस्थायी अस्पतालों का उद्घाटन भी किया. वहीं गुरुग्राम में 400 बेड की क्षमता वाले 2 कोविड अस्पाताल की शुरुआत होगी.

LIVE TV

 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news