Haryana: दसवीं की परीक्षा देने सिरसा सेंटर पर पहुंचे Omprakash Chautala, लटका हुआ है ये पेपर
Advertisement
trendingNow1968024

Haryana: दसवीं की परीक्षा देने सिरसा सेंटर पर पहुंचे Omprakash Chautala, लटका हुआ है ये पेपर

हरियाणा (Haryana) के पूर्व सीएम और INLD के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला दसवीं का पेपर देने सिरसा के बोर्ड सेंटर पहुंचे हैं. उनके एक पेपर की परीक्षा अधूरी छूटी हुई है. 

हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला (फाइल फोटो)

विजय कुमार, सिरसा (हरियाणा): हरियाणा (Haryana) के पूर्व सीएम और INLD के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला अपनी अधूरी पड़ी दसवी क्लास को पूरा करने जुट गए हैं. इसके लिए वे बुधवार को दसवीं का इंग्लिश का पेपर देने सेंटर पर पहुंचे. 

  1. सिरसा में बनाया गया परीक्षा केंद्र
  2. लटका हुआ है दसवीं का एक पेपर
  3. राजनीति में पकड़ बनाने में जुटे चौटाला

सिरसा में बनाया गया परीक्षा केंद्र

हरियाणा में सिरसा के आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बोर्ड की ओर से परीक्षा केंद्र बनाया गया है. वहां पर हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं रि-अपीयर और ओपन बोर्ड की परीक्षाएं हो रही हैं. पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) बुधवार को इस सेंटर पर एग्जाम देने पहुंचे. सेंटर के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. 

लटका हुआ है दसवीं का एक पेपर

जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) का दसवीं कक्षा में अंग्रेजी विषय का पेपर क्लियर नहीं हुआ था. इस वजह से उनका बारहवीं का परीक्षा परिणाम भी रोक लिया गया है. परीक्षा देने पहुंचे चौटाला (Omprakash Chautala Board Exam) ने मीडिया के सवालों को यह कहते हुए टाल दिया कि वे स्टूडेंट और मीडिया से बात नहीं करते. करीब 86 वर्षीय ओम प्रकाश चौटाला दिव्यांग हैं और लिख पाने में असमर्थ हैं. इसलिए बोर्ड द्वारा उन्हें पेपर लिखने के लिए राइटर उपलब्ध करवाया गया है. 

आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री की परीक्षा के चलते विशेष प्रबंध किए गए. मीडिया को परीक्षा केंद्र के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया गया. परीक्षा केंद्र के बाहर पुलिस तैनात की गई थी. 

ये भी पढ़ें- JBT घोटाला: हरियाणा के पूर्व CM ओम प्रकाश चौटाला की सजा पूरी, कागजी कार्रवाई के बाद होंगे रिहा

राजनीति में पकड़ बनाने में जुटे चौटाला

ओमप्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) हरियाणा के जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में सजा काट रहे थे. हाल में वे सजा पूरी करके तिहाड़ जेल से बाहर आए हैं. उसके बाद से वे प्रदेश में सियासी पकड़ मजबूत करने में जुटे हैं. हालांकि कभी हरियाणा की राजनीति का पर्याय कही जाने वाली उनकी पार्टी इन दिनों बहुत कमजोर हो चुकी है. उनके छोटे बेटे अभय चौटाला के इस्तीफा देने के बाद इनेलो (INLD) का असेंबली में कोई विधायक नहीं बचा है. वहीं बड़े बेटा अजय चौटाला जननायक जनता पार्टी के नाम से नई पार्टी बनाकर पहले ही अलग हो चुके हैं. 

LIVE TV

Trending news