पूर्व राष्ट्रपति Pranab Mukherjee के स्वास्थ्य की ताजा जानकारी, डॉक्टर्स ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1733578

पूर्व राष्ट्रपति Pranab Mukherjee के स्वास्थ्य की ताजा जानकारी, डॉक्टर्स ने कही ये बात

डॉक्टर्स (Doctors) ने बताया अभी भी गहरे कोमा (Deep Coma) में और वेंटिलेटर (Ventilator) सपोर्ट पर हैं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, हालांकि उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं.

प्रणब मुखर्जी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति (former President) प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) गहरे कोमा में हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है. अस्पताल ने रविवार की सुबह यह जानकारी दी. 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी का उपचार कर रहे डॉक्टर्स ने कहा कि वे अभी भी गहरे कोमा में हैं और उनकी हालत में सुधार नहीं है. पूर्व राष्ट्रपति अभी भी वेंटिलेटर (Ventilator) पर हैं. 

  1. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में अब तक कोई सुधार नहीं
  2. आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने दी जानकारी
  3. फेफड़ों में इन्‍फेक्‍शन बढ़ने की वजह से सेहत में गिरावट

आज सुबह जारी हुए हेल्थ बुलेटिन (Health bulletin) के अनुसार, 'पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वे अभी भी गहरे कोमा में हैं और वेंटिलेटर  (Ventilator) सपोर्ट पर हैं. हालांकि उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं.' 

डॉक्टर्स की एक्सपर्ट्स टीम
दिल्ली छावनी स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल (Army Research And Referral Hospital) के डॉक्टरों ने कहा कि एक्सपर्ट्स (Experts) की एक टीम पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. साथ ही प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल की तरफ से रोजाना हेल्थ बुलेटिन (Health bulletin) भी जारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- सरकार का China पर Quality अटैक, PM Modi ने सभी मंत्रालयों को दिया आदेश 

ब्रेन सर्जरी की गई थी
पूर्व राष्ट्रपति के ब्रेन (Brain) में खून का थक्का जमने के बाद एक आपातकालीन सर्जरी की गई थी. इसके बाद उनका स्वास्थ्य खराब हो गया. डॉक्टर्स की टीम उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए हैं. लेकिन अभी उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं है.

कोरोना संक्रमित भी थे मुखर्जी
उनका कोविड-19 परीक्षण भी पॉजिटिव आया था. 10 अगस्त को मुखर्जी ने ट्वीट किया था, 'एक अलग प्रोसीजर के लिए अस्पताल आया हूं और मेरा कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव निकला है. पिछले हफ्ते मेरे संपर्क में आए लोगों से मैं अनुरोध करता हूं कि वे खुद को आइसोलेट करें और अपना कोविड-19 परीक्षण कराएं.' (इनपुट भाषा)

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news