कोरोना महामारी की तीसरी लहर पर स्वास्थ्य मंत्री का भी आया बयान
Advertisement
trendingNow1971804

कोरोना महामारी की तीसरी लहर पर स्वास्थ्य मंत्री का भी आया बयान

देश के कुछ हिस्सों में जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बेफिक्री दिख रही है. वहीं कई जगह कोरोना महामारी की तीसरी लहर (Third Wave Corona) का मुकाबला करने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इसी सिलसिले में राजधानी में भी पुख्ता इंतजाम किये हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश के कुछ हिस्सों में जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बेफिक्री दिख रही है. वहीं कई जगह कोरोना महामारी की तीसरी लहर (Third Wave Corona) का मुकाबला करने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इसी सिलसिले में राजधानी में भी पुख्ता इंतजाम किये हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) भी संभावित तीसरी लहर को लेकर लगाए गए पूर्वानुमानों के तहत तेजी से काम हो रहा है.

  1. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी
  2. सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया तैयारियों का जायजा
  3. बच्चों के लिए विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं: सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार का दावा

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, 'आने वाले महीनों में दूसरी लहर के जैसा हाहाकार न मचे इसलिए हम 37,000 बेड (Bed) का इंतजाम कर रहे हैं. अस्पताल के इन एक्स्ट्रा बिस्तरों में 12,000 आसीयू (ICU) बेड होंगे. इसी के साथ किसी भी तरह के ऑक्सीजन संकट से उबरने के लिए भी पूरी तैयारी की जा रही है.'

ये भी जानें - 1 Minute, 1 Khabar: Pfizer-BioNTech बनी पहली Full Approval Vaccine​ 

'बच्चों को बचाने पर फोकस'

जैन ने कहा कि हर जिंदगी अनमोल है. सभी की जान बचाना सरकार की प्राथमिकता है. तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा होने संबंधी जो अनुमान लगाए गए थे उन्हें भी ध्यान में रखते हुए विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं.

LIVE TV
 

Trending news