Heart Attack: स्कूल में प्रार्थना के समय 23 साल के टीचर को आया हार्ट अटैक, मौत से मचा हड़कंप!
topStories1hindi1472489

Heart Attack: स्कूल में प्रार्थना के समय 23 साल के टीचर को आया हार्ट अटैक, मौत से मचा हड़कंप!

Bareilly News: उत्‍तर प्रदेश के बरेली से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां एक स्कूल में प्रार्थना के वक्‍त शिक्षक की तबियत बिगड़ गई और कुछ ही देर में हार्ट अटैक की वजह से उस शख्‍स की मौत हो गई. आखिर क्‍यों आ रहे हैं हार्ट अटैक? जानते हैं.   

Heart Attack: स्कूल में प्रार्थना के समय 23 साल के टीचर को आया हार्ट अटैक, मौत से मचा हड़कंप!

UP teacher heart attack: हाल के दिनों में हार्ट अटैक के केस ज्‍यादा आने लगे हैं. ऐसा ही एक दर्दनाक मामला उत्‍तर प्रदेश के बरैली से आया है. जहां 23 वर्षीय एक शिक्षक की मौत दिल का दौरा आने की वजह से हो गई. कोरोना के बाद से हार्ट अटैक के मामले ज्‍यादा आने लगे हैं. सबसे ज्‍यादा चौंकाने वाली बात यह है युवा लोगों को भी हार्ट अटैक आ रहा है और रोजाना ऐसे कई केस आ रहे हैं. जिसमें चलते-फिरते लोग गिर पड़ते हैं और पता चलता है कि इसे तो हार्ट अटैक आ गया है. इस तरह के मामले आने के बाद लोगों को में घबराहत का माहौल है. क्‍या है ये मामला आइए जानते हैं? 

23 साल के टीचर को आया हार्ट अटैक 

बरेली में कुछ दिनों पहले ही डीजे पर डांस करते हुए 45 साल के एक शख्‍स को हार्ट अटैक आ गया था और उस वजह से उनकी मौत भी हो गई थी. इस बार फिर बरैली में ही एक घटना फिर सामने आई है, जहां एक स्‍कूल टीचर की मौत हार्ट अटैक की वजह से हो गई है. हुआ यूं कि शिक्षक महोदय सुबह के समय प्रार्थना करा रहे थे. उसी दौरान उन्‍हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. कुछ दिनों पहले ही इनका रिश्‍ता तय हुआ था.       

होना थी कुछ दिनों में शादी

शिक्षक गोविंद देवल की तबीयत बिगड़ने लगी तो स्कूल के टीचर और छात्र घबरा गए. वे तुरंत गोविंद देवल को अस्पताल में इलाज के लिए लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने बताया कि इन्‍हें हार्ट अटैक आया है. इसके बाद उन्‍हें मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया. जहां डॉक्टर ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. ये खबर सुनने के बाद से गोविंद देवल के घर में कोहराम मच गया है. उनकी दो बहन और तीन भाई है, जिनमें वे सबसे छोटे थे. कुछ दिनों में ही उनकी शादी भी होने वाली थी. 

किन लोगों को साइलेंट हार्ट अटैक आ रहे हैं?  

वैसे हार्ट अटैक के केस कई लोगों में देखे जा रहे हैं, लेकिन मोटापा, हाई बीपी, हाई कोलेस्‍ट्रॉल, डायब‍िटीज और हार्ट से जुड़ी बीमारी होने पर लोगों को साइलेंट हार्ट अटैक का खतरा ज्‍यादा रहता है. इसके अलावा अनुवांश‍िक कारणों से भी साइलेंट हार्ट अटैक आता है.     

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news