Rain Update India 18 July: फिलहाल कुछ दिनों तक गर्मी राहत, जानें IMD का पूर्वानुमान
Advertisement
trendingNow1944635

Rain Update India 18 July: फिलहाल कुछ दिनों तक गर्मी राहत, जानें IMD का पूर्वानुमान

Weather Forecast Today 18 July 2021: मौसम विभाग (IMD) का हालिया पूर्वानुमान 17 जुलाई से 20 जुलाई तक के लिए जारी हुआ था. जिसमें उत्तर भारत समेत उत्तर पूर्वी भारत के लिए भी लगातार बारिश का अनुमान (Rain Alert) जताया गया था. 

 

 

फाइल फोटो: (रॉयटर्स)

नई दिल्ली: आज बिहार, उत्तर प्रदेश और दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, राजस्थान के पूर्वी हिस्से, मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र में भारी बारिश के आसार है. लेकिन, झारखंड, बंगाल में कम बारिश के आसार है. मौसम विभाग ने उत्तर-पूर्वी भारत में भी भारी बारिश का अनुमान लगाया है. 

  1. उत्तर भारत में खुशनुमा रहेगा मौसम
  2. आईएमडी ने जारी किया पूर्वानुमान
  3. चार से पांच दिन होगी लगातार बारिश

आईएमडी का पूर्वानुमान

मौसम विभाग (IMD) ने लगातार चार दिन दिल्ली में लगातार बारिश का अनुमान जताया है. वहीं आज इसी अनुमान के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश (UP) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में कुछ स्थानों पर भारी बारिश (Heavy Rain) होने के साथ लैंडस्लाइड (Landslide) की घटनाएं भी देखने को मिल सकती हैं. दिल्ली में बारिश के साथ अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस का अनुमान लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- भारी बारिश की वजह से Mumbai में Landslide, 11 लोगों की मौत, Rescue Operation जारी

VIDEO

इन राज्यों में यलो अलर्ट

विभाग ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और उत्तराखंड के लिए भी येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. वहीं देश के पश्चिमी हिस्से स्थित देश की आर्थिक राजधानी की बात करें तो भारी बारिश से मुंबई फिर बेहाल हो गई है. जगह-जगह पानी भर गया है. तेज बारिश की वजह से लैंडस्लाइड हुआ और कुछ इलाकों में दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया.

LIVE TV

 

Trending news