भारी बारिश की वजह से Mumbai में Landslide, 23 लोगों की मौत, Rescue Operation जारी
Advertisement
trendingNow1944583

भारी बारिश की वजह से Mumbai में Landslide, 23 लोगों की मौत, Rescue Operation जारी

Mumbai Rain Alert: भारी बारिश के बाद मुंबई में रहने वालों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. यहां सड़कों और रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है. आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है.

मुंबई में लैंडस्लाइड | फोटो साभार: ANI

मुंबई: मूसलाधार बारिश ने मुंबई (Mumbai Rain) का हाल बेहाल कर दिया है. जलजमाव के कारण यहां की सड़कें पानी में डूब (Waterlogging In Mumbai) गई हैं. कई लोग बारिश की वजह से फंस गए हैं, वे अपने घर नहीं जा पा रहे हैं. मुंबई के निचले इलाकों में परेशानी और ज्यादा है. यहां सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है.

  1. भारी बारिश के चलते मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी
  2. बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें- बीएमसी
  3. ठाणे, रायगढ़ और नवी मुंबई में भी हुई तेज बारिश

मुंबई में बारिश का कहर

वहीं भारी बारिश की वजह से चेम्बूर के भारत नगर इलाके में लैंडस्लाइड (Landslide In Mumbai) हो गया है. इसकी चपेट में 4-5 घर आ गए हैं और कई लोग मलबे में दब गए हैं. घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया गया. एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने 17 शवों को मलबे से निकाला है. इनमें एक महिला की बॉडी भी शामिल है. बताया जा रहा है कि अभी मलबे में 6 से 8 और लोग दबे हो सकते हैं.

बता दें कि मुंबई के विक्रोली इलाके में भी भारी बारिश की वजह से एक मकान ढह गया है. यहां 6 लोगों की मौत हो गई है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

दादर, परेल, सियोन और कुर्ला स्टेशनों पर भारी बारिश के कारण जलजमाव की वजह से सीएसटी और ठाणे के बीच में ट्रेन नहीं चल रही है. इसी तरह हार्बर लाइन पर भी वाशी और पनवेल के बीच में ट्रेन की आवाजाही ठप है.

मुंबई में जलमग्न हुईं सड़कें

बता दें कि मुंबई के सियोन इलाके और गांधी मार्केट में पानी भर गया है. सड़कें पूरी तरह से जलमग्न हो गई हैं. जगह-जगह गाड़ियां फंस गई हैं. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जगह-जगह पर बीएमसी (BMC) के कर्मचारी मौजूद हैं, जो लोगों को ये समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि आगे खतरा और बढ़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें. 

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश सरकार ने रद्द की कांवड़ यात्रा, CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मुंबई के पास इन इलाकों में भी जलजमाव

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बीती रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. मुंबई के अलावा ठाणे, रायगढ़, नवी मुंबई और पालघर जिले में देर रात जोरदार बारिश हुई. लगातार तेज बारिश होने की वजह से मुंबई के अमूमन सभी निचले इलाकों में पानी भर गया है. जिन इलाकों में पानी भरा है उनमें प्रमुख तौर पर सियोन, चेम्बूर, कुर्ला, चुन्नाभट्टी, भांडुप, कुर्ला, अंधेरी, मलाड, बोरीवली और कांदिवली शामिल हैं.

अगले 48 घंटे मुंबई के लिए चुनौतीपूर्ण

निचले इलाकों के साथ-साथ मुंबई के लोकल रेलवे स्टेशनों पर भी जलजमाव हो गया है. मौसम विभाग की तरफ से पहले ही अंदेशा जता दिया गया था कि अगले 48 घंटे मुंबई के लिए बारिश के लिहाज से काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश के खिलाफ FIR दर्ज करवाने पहुंचे IAS अधिकारी, लगाए गंभीर आरोप

इसी के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया था. साथ ही साथ लोगों को यह भी हिदायत दी गई थी कि अगर जरूरी काम हो तो ही वह घर से बाहर निकले वर्ना घर से निकलने से परहेज करें.

(इनपुट- कृष्णा ठाकुर)

LIVE TV

Trending news