तेलंगाना में भारी बारिश, CM ने अधिकारियों को किया सतर्क, अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (CM K. Chandrashekhar Rao) ने राज्य में भारी बारिश और बाढ़  (flood) के चलते संबंधित अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. राज्य में हो रही भारी बारिश के कारण कई टैंक और नहर ओवरफ्लो हो रहे हैं.

तेलंगाना में भारी बारिश, CM ने अधिकारियों को किया सतर्क, अलर्ट जारी
मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)

तेलंगाना: मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (CM K. Chandrashekhar Rao) ने राज्य में भारी बारिश और बाढ़  (flood) के चलते संबंधित अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. राज्य में हो रही भारी बारिश के कारण कई टैंक और नहर ओवरफ्लो हो रहे हैं. वहीं कई जगहों पर बाढ़ के पानी ने सड़कों को बहा दिया है. लिहाजा राज्‍य के हालातों को देखते हुए शनिवार को मुख्‍यमंत्री ने प्रगति भवन में समय-समय पर बारिश और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान सीएम ने मुख्य सचिव, डीजीपी और मंत्रियों से बात की. साथ ही जिलेवार स्थिति की समीक्षा करते हुए सुझाव भी दिए.

ये भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस: PM मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें, जो आपके लिए जानना हैं बेहद जरूरी

सीएम ने अधिकारियों को हैदराबाद में दो कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में रहने और कलेक्टर-एसपी के साथ नियमित रूप से समन्वय स्थापित करने का भी निर्देश दिया. करीमनगर और वारंगल जिलों में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई है और इन जिलों में टैंक अपनी पूरी क्षमता तक भर चुके हैं. लिहाजा सीएम ने इन दोनों जिलों के अधिकारियों को विशेष रूप से अधिक सतर्क रहने के लिए कहा है. 

इसके अलावा दो हेलीकॉप्टर तैयार रखे गए हैं, ताकि लोगों के बाढ़ में फंसने की सूचना मिलते ही तत्‍काल इनका उपयोग किया जाएगा. इसके लिए राज्य के स्वामित्व वाले हेलीकाप्टर के साथ-साथ सेना का एक चॉपर भी उपयोग के लिए तैयार रखा गया है.

LIVE TV