प्रधानमंत्री मोदी ने बताया, क्या चाहिए Birthday Gift; यहां देखें पूरी लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बता दिया है कि उन्हें क्या बर्थडे गिफ्ट चाहिए. अपने जन्मदिन के एक दिन बाद PM ने ट्वीट करके बताया है कि उन्हें उपहार के रूप में लोगों से क्या चाहिए. PM मोदी ने 17 सितंबर को अपना 70वां जन्मदिन मनाया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया, क्या चाहिए Birthday Gift; यहां देखें पूरी लिस्ट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बता दिया है कि उन्हें बर्थडे गिफ्ट क्या चाहिए. अपने जन्मदिन के एक दिन बाद PM ने ट्वीट करके बताया है कि उन्हें उपहार के रूप में लोगों से क्या चाहिए. PM मोदी ने 17 सितंबर को अपना 70वां जन्मदिन मनाया था. इस मौके पर दुनिया भर से उन्हें शुभकामनाएं मिलीं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है, ‘लोगों ने पूछा है कि मुझे जन्मदिन पर क्या चाहिए, तो मैं यहां वे चीजें बता रहा हूं, जो मुझे तुरंत चाहिए’. इसके बाद PM ने अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए लिखा है, ‘मास्क पहनते रहिए और ठीक से पहनें. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें. दो गज की दूरी को हमेशा ध्यान में रखें. भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें. अपनी इम्यूनिटी बढ़ाएं और आइए हम अपनी दुनिया को स्वस्थ बनाएं’.

सभी को दिया धन्यवाद
अपने उपहार के बारे में बताने के साथ ही PM ने उन्हें शुभकामना देने वालों को धन्यवाद कहा. मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘मेरे जन्मदिन पर देश और पूरी दुनिया के लोगों ने अपनी शुभकामानाएं दीं. मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने मुझे बधाई दी. ये शुभकामनाएं मुझे अपने नागरिकों की सेवा करने और उनके जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में काम करने की शक्ति देती हैं’.

कार्यशैली की प्रशंसा 
PM मोदी को दुनिया भर के नेताओं ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. इनमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली भी शामिल रहे. इस मौके पर पुतिन ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी की कार्यशैली प्रशंसा भी की.

भाजपा मना रही सेवा सप्ताह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है. 14 से 20 सितंबर तक चलने वाले इस सप्ताह में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक प्रत्येक कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में सेवा के अलग-अलग काम कर रहे हैं. चाहे वो अस्पताल में फल वितरण हो, बच्चों को पुस्तक उपलब्ध कराना, रक्तदान या फिर कोई और अन्य सामाजिक कार्य. इस देशव्यापी 'सेवा सप्ताह' अभियान के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी संगठनात्मक इकाइयों और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग सेवा गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया था. 

ये भी देखें-