Coronavirus: मार्केट में आया अनोखा मास्क, अब आपका चेहरा छुपा हुआ नहीं दिखेगा!

 अगर आप भी मास्क के पीछे छिपे हुए हैं और नहीं पहचाने जाने को लेकर परेशान हैं, तो आपकी समस्या का हल मिल गया है. 

Coronavirus: मार्केट में आया अनोखा मास्क, अब आपका चेहरा छुपा हुआ नहीं दिखेगा!
अब चेहरे को छिपने नहीं देंगे ये अनोखे मास्क

चेन्नई: कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते घर से निकलते वक्त फेस मास्क (Face Mask) जरूरी है, लेकिन समस्या ये आती है कि इस मस्क के पीछे व्यक्ति का चेहरा पूरी तरह से छिप जाता है और लोग पहचान नहीं पाते कि मास्क के पीछे कौन है. अगर आप भी मास्क के पीछे छिपे हुए हैं और नहीं पहचाने जाने को लेकर परेशान हैं, तो आपकी समस्या का हल मिल गया है. 

COVID-19 संकट के चलते मास्क बनाने वाले भी काफी क्रिएटिव हुए हैं. और लोगों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए बाजार में जो सबसे नई पेशकश सामने आई है, वो हैं आपके चेहरे वाले फेस मास्क. इससे ज्यादा और क्या चाहिए? इन मास्क पर लोगों के चेहरे छपे हैं, जो अपने आप में अनोखा है.

हमने मास्क पर अब तक फिल्म सितारों, इमोटिकॉन्स आदि को देखा है, इन्हीं से प्रेरित होकर केरल के कोच्चि और कोट्टायम जिलों की एक स्टूडियो चेन ने अनोखे मास्क बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें: Akshay Kumar की फिल्म को लेकर आई बुरी खबर, Lockdown के कारण सेट हुआ ध्वस्त

बावेन्स स्टूडियो के पार्टनर मिथरा बावेन का कहना है- 'हम एक फोटो स्टूडियो चलाते हैं और हम काफी समय से सब्लिमेशन प्रिंटिंग कर रहे हैं. ये वो प्रिंटिंग है जिसमें मग, पेन, टी-शर्ट और की चेन जैसे गिफ्ट आइटम पर लोगों के चेहरे और अन्य तस्वीरें प्रिंट की जाती हैं. इसलिए हमने सोचा कि क्यों न कपड़े के मुखौटे पर भी प्रिंट किया जाए.'

अभी कुछ ही दिनों पहले इस स्टूडियो ने ये कस्टमाइज़्ड मास्क प्रिंट करने शुरू किए हैं और इस चलन के वायरल होने के बाद इन्हें दिल्ली और पुणे तक से ऑर्डर मिल रहे हैं. दो लेयर वाले कपड़े के मास्क पर प्रिंटिंग की जाती है और इन्हें धोया भी जा सकता है. 

मिथरा ने ये भी कहा- 'एक मास्क को प्रिंट करने में मुश्किल से 20 मिनट लगते हैं, इसमें फोटो प्रोसेस करना और इसे प्रिंट करना शामिल है. ग्राहक या तो हमें अपनी उच्च-गुणवत्ता वाली सेल्फी भेज सकते हैं या फिर यहां आकर एक प्रोफेशनल स्टूडियो वाली तस्वीर खिंचवाकर उसे प्रिंट करवा सकते हैं. अभी इन मुखौटों की कीमत केवल 50 रुपए है और हम इन्हें कोरियर से भी भेज रहे हैं.'