Farmers Protest: हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद Ghazipur Border पर टेंशन जारी, जानें अब तक क्या-क्या हुआ
Advertisement
trendingNow1837598

Farmers Protest: हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद Ghazipur Border पर टेंशन जारी, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर मौजूद प्रदर्शनकारी किसान अपना बोरिया बिस्तर समेटने लगे थे, लेकिन राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) प्रेस कॉन्फ्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान भावुक हो गए और आंसू छलकाते हुए आंदोलन जारी रखने पर अड़ गए.

राकेश टिकैत आंसू छलकाते हुए आंदोलन जारी रखने पर अड़ गए.

नई दिल्ली:  गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद चार किसान संगठनों ने अपना धरना खत्म कर दिया है और किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) कमजोर पड़ने लगा है. लेकिन इस बीच दिल्ली-उत्तर प्रदेश (Delhi-UP) के गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) आंदोलन तेज करने की तैयारी हो चुकी है और एक बार फिर किसान जमा होने लगे हैं. इसके बाद कई नेताओं ने किसानों का समर्थन किया है.

  1. राकेश टिकैत ने रोते हुए आंदोलन जारी रखने की घोषणा की
  2. इसके बाद गाजीपुर में एक बार फिर जमा हुई भीड़
  3. गाजीपुर में रातभर चली राकेश टिकैत की पंचायत
  4.  
  5.  

गाजीपुर बॉर्डर पर देर रात तक चलता रहा हाईवोल्टेज ड्रामा

गाजियाबाद प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों को गुरुवार आधी रात तक यूपी गेट (UP Gate) खाली करने का अल्टीमेटम दिया था और गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी. अटकलें थीं कि राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) सरेंडर कर सकते हैं या उनकी गिरफ्तारी हो सकती है, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनकी भावुक अपील के बाद माहौल बदल गया और पुलिस फोर्स को देर रात बैरंग वापस लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें- Ghazipur Border पर किसानों ने Zee News के रिपोर्टर से की बदतमीजी, रिपोर्टिंग करने से रोका; दी धमकी

राकेश टिकैत का रोना टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ

गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर मौजूद प्रदर्शनकारी किसान अपना बोरिया बिस्तर समेटने लगे थे और राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत भी कह चुके थे कि अब और नहीं, धरना खत्म कर दिया जाएगा. इसके बाद राकेश टिकैत प्रेस कॉन्फ्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान भावुक हो गए और आंसू छलकाते हुए आंदोलन जारी रखने पर अड़ गए. उन्होंने कहा कि मांगें पूरी नहीं हुई तो यहीं खुदकुशी कर लूंगा. इसके बाद माहौल बदल गया.

लाइव टीवी

देर रात बैरंग लौटी पुलिस की गाड़ियां

गाजीपुर बॉर्डर पर गुरुवार शाम से ही तनाव का माहौल था, लेकिन राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरेंडर करने को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगा दिया और कहा कि गाजीपुर की सीमा पर कोई हिंसा नहीं हुई है, लेकिन इसके बाद भी यूपी सरकार दमन की नीति का सहारा ले रही है. यह यूपी सरकार का चेहरा है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा.

Viral Video: फिर बेकाबू हुए राकेश टिकैत, पत्रकारों से बात करते हुए व्यक्ति को मारा चांटा

गाजीपुर में एक बार फिर जमा हुई भीड़

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के आंसूओं ने किसानों के इरादों को बदल दिया और रात में ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसान दिल्ली की ओर निकल गए. अब गाजीपुर बॉर्डर पर एक बार फिर भीड़ जुटने लगी है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करीब 500 किसान विरोध स्थल पर पहुंच गए हैं.

दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक का हाल

सिंघु, औचंदी, मंगेश, सबोली, पियाउ मनियारी सीमाएं बंद है और लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल सीमाओं पर ट्रैफिक चालू है, जबकि DSIDC नरेला के पास NH44 से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों कहा कि बाहरी रिंग रोड, GTK रोड और NH 44 पर जाने से बचें. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, गाजीपुर बॉर्डर बंद है और एनएच 24, एनएच 9, रोड नंबर 56, 57 ए, कोंडली, पेपर मार्केट, टेल्को टी पॉइंट, ईडीएम मॉल, अक्षरधाम और निजामुद्दीन खट्टा से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया. इन रूट्स पर भार ट्रैफिक है.

गाजीपुर में रातभर चली टिकैत की पंचायत

किसानों के गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने के साथ ही रातभर राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की पंचायत चली और उनके समर्थन में नारे लगते रहे. हालांकि प्रदर्शनकारियों में कार्यवाही का डर भी सताता रहा और रातभर जगते रहे.

VIDEO

Trending news