दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, 1 लाख के मुचलके पर होंगे रिहा
Advertisement
trendingNow12299819

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, 1 लाख के मुचलके पर होंगे रिहा

Breaking news Live update today 20 June: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ.....

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, 1 लाख के मुचलके पर होंगे रिहा
LIVE Blog
20 June 2024
23:45 PM

UGC- NET पेपर लीक मामले में केस दर्ज

UGC- NET पेपर लीक मामले की जांच के लिए CBI ने केस दर्ज कर लिया है. यह परीक्षा 19 जून को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. 

23:40 PM

हल्की बारिश और आंधी से लू के प्रकोप में कमी 

गुरुवार को चली आंधी और हल्की बारिश से आंधी के प्रकोप में कमी आई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय की एक टीम ने एम्स व केंद्र संचालित तीन अन्य अस्पतालों का दौरा कर तापाघात के मरीजों से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया. आईएमडी ने बताया कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहा जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है.

22:30 PM

अमृतपाल की हिरासत बढ़ाना संविधान का उल्लंघन- सुखबीर सिंह बादल 

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने खडूर साहिब से सांसद चुने गये अमृतपाल सिंह की हिरासत एक साल के लिए बढ़ाये जाने का बृहस्पतिवार को जबर्दस्त विरोध किया और पंजाब सरकार के कदम को ‘संविधान तथा मूलभूत मानवाधिकारों एवं नागरिक अधिकारों का स्पष्ट उल्लंघन’ बताया. राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल की हिरासत 23 अप्रैल, 2024 को एक साल के लिए बढ़ा दी गयी. ‘वारिस पंजाब दे’ नामक संगठन का प्रमुख अमृतपाल एनएसए के तहत अन्य नौ साथियों के साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है.

21:35 PM

धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र हिरासत में 

यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने और नीट में अनियमितताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विभिन्न विश्वविद्यालयों के दो दर्जन से अधिक विद्यार्थियों एवं विभिन्न छात्र संगठनों के सदस्यों को बृहस्पतिवार को हिरासत में लिया गया.

20:40 PM

अनुपम खेर के दफ्तर में हुई चोरी

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर के दफ्तर में घुसकर 2 चोरों ने उनकी कंपनी द्वारा निर्मित एक फिल्म के निगेटिव और नकद 4.15 लाख रुपये चुरा लिए. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार रात अंबोली इलाके में वीरा देसाई मार्ग पर स्थित कार्यालय में हुई. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह करीब नौ बजकर 45 मिनट पर जब कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने कार्यालय के ताले टूटे हुए पाए.

19:58 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत

दिल्ली शराब घोटाले में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से जमानत मिल गई है. कोर्ट ने एक लाख रुपये के मुचलके पर अरविंद केजरीवाल को रिहा करने का आदेश दिया है. 

19:40 PM

परीक्षाओं में सुधार के लिए हाई लेवल कमिटी का गठन होगा- धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नीट मामले की जांच पर अपडेट दिया है. प्रेसवार्ता कर उन्होंने कहा, प्राथमिक जानकारी के मुताबिक़, 'कुछ एरर कुछ क्षेत्रों तक सीमित है. सभी तथ्य के बाद दोषियों को कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में चाहे कोई स्टाफ हो या कोई अधिकारी, दोषी पाए जाने पर सबके खिलाफ कार्रवाई होगी. सरकार इस मामले में हाई लेवल कमिटी का गठन करने जा रही है, जो इस पूरे प्रकरण में जीरो एरर परीक्षा पर यथा संभव काम करेगी. छात्र हमारे देश के भविष्य हैं, इस संवेदन शील मामले पर किसी भी प्रकार का अफवाह ना फैलाया जाए और ना राजनीति की जाए. मैं फिर आश्वस्त करता हूं कि किसी भी गुनहगार को हम छोड़ेंगे नहीं और हम किसी भी सुधार के लिए तैयार हैं.'

19:14 PM

भारत के लोगों का एस्पिरेशन हाई, कश्मीर में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने EMPOWERING YOUTH, TRANSFORMING JK कार्यक्रम में कहा, 'किसी देश में सरकार की कन्ट्यूनिटी का बहुत बड़ा वैश्विक असर होता है. इससे विश्व का नज़रिया बदलता है. भारत के लोगों का एस्पिरेशन हाई है. ऐसे में सरकार से लोगों की अपेक्षाएं भी हाई होती हैं. सरकार के दोबारा आने का एक ही फैक्टर होता है "परफॉर्मेंस". जो देश ने देखा. उसी का नतीजा है कि आज एक बार फिर आप सबकी सेवा करने का मौक़ा मिला है.'

18:55 PM

दो दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी 

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंच गए हैं. कश्मीर घाटी में EMPOWERING YOUTH, TRANSFORMING JK कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'मैं यहां आने के लिए उत्साहित था. उसकी कई वजहें हैं इसके पीछे, मगर 2 ख़ास वजहें थीं. आज के इस कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर की तरक्की से जुड़े चीज़ों को लेकर और चुनाव के बाद आपसे पहली मुलाक़ात इसका कारण थी.'

18:41 PM

रूस और उत्तर कोरिया के बीच समझौते की दक्षिण कोरिया ने आलोचना की 

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने रूस और उत्तर कोरिया के बीच हुए उस समझौते की कड़ी निंदा की जिसमें युद्ध की स्थिति में आपसी रक्षा सहयोग की बात कही गई है. इसके साथ ही राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि वह यूक्रेन को (हथियारों की) आपूर्ति को सीमित करने की अपनी नीति पर पुनर्विचार करेगा. राष्ट्रपति कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह टिप्पणी की. इससे पहले राष्ट्रपति कार्यालय ने बुधवार को प्योंगयांग में अपने शिखर सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एवं उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच हुए समझौते की निंदा करते हुए, एक बयान जारी किया. उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने बृहस्पतिवार को अपनी एक खबर में देश के नेता किम जोंग उन और रूस के राष्ट्रपति पुतिन के बीच प्योंगयांग में बुधवार को हुए व्यापक रणनीतिक साझेदारी समझौते की जानकारी दी.

18:10 PM

चुनाव आयोग कुछ ईवीएम की करवाएगा जांच

चुनाव आयोग कुल 6 राज्यों के 8 लोकसभा सीट की 92 पोलिंग स्टेशन के EVM की जांच करवाएगा. इनमें कुछ जगहों पर कांग्रेस तो कुछ पर बीजेपी और  YSR कांग्रेस ने EVM को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी. इनमें से हरियाणा की लोकसभा की 2 सीटों के EVM की भी चेकिग होगी.

17:40 PM

'आरजेडी के भ्रष्टाचार बाहर आता है तो सबकी बोलती बंद हो जाती है'

बीजेपी प्रवक्ता शहज़ाद पूनावाला ने नीट पर विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया है. उन्होंने प्रेसवार्ता में कहा, 'तेजस्वी यादव के सचिव, इसके मास्टरमइंड का कमरा बुक करवाते हैं. उसी गेस्ट हाउस में बाकी आरोपियों को भी प्रीतम के माध्यम से रुकवाया गया. सब बयान, कन्फेशन बाहर आ चुका है. जब सब कुछ आरजेडी के भ्रष्टाचार की प्रवृत्ति से जुड़ता है तो सबकी बोलती बंद हो जाती है.  एक योजना के तहत एक लड़की का ट्वीट प्रियंका गाँधी ने ट्वीट किया मगर उसकी याचिका साजिशन बनाई गई होने की वजह से खारिज हो गई, तब भी वो ट्वीट प्रियंका गांधी ने नहीं हटाया. नीट मामले में जो भी कमी रही है, उसपर कार्रवाई होगी, कठोरतम कार्रवाई होगी.'

16:58 PM

त्रिची एयरपोर्ट से 1024 ग्राम सोना बरामद

तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट से स्मगलिंग करके लाया जा रहा 1024 ग्राम सोना बरामद किया गया है. कस्टम अफसरों ने यह कार्रवाई एक गुप्त सूचना पर की. बरामद सोने की कीमत करीब 73 लाख रुपये है. आरोपी गोल्ड को अपने रेक्टम (गुदा) में छुपाकर ला रहा था. पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है और उससे आगे जांच चल रही है.

14:20 PM

NEET SCAM LIVE UPDATE

GIRIRAJ SINGH ने कहा, 'घोटाला RJD के DNA में है. आज NEET परीक्षा में क्लियर हो गया कि तेजस्वी यादव के सहयोगी ने उसकी बुक कराया था. और ये आज जो पेपर लीक हुआ है नीट का उसमें तेजस्वी यादव का हाथ है.

14:00 PM

मोदी सरकार के हारे हुए पूर्व मंत्रियों को खाली करना होगा बंगला: सूत्र

लोक सभा चुनाव में हारे हुए ऐसे 15 पूर्व मंत्रियों को बंगला खाली करने का नोटिस भेजा गया। इन पूर्व मंत्रियों को 11जुलाई तक खाली करना होगा सरकारी बँगला। 11 जुलाई तक ख़ाली करने का आदेश शहरी विकास मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले Director of Estate ने दिया है। इन पूर्व मंत्रियों में आर के सिंह, अर्जुन मुण्डा, महेंद्रनाथ पांडेय, स्मृति ईरानी, संजीव बालियान, राजीव चंद्रशेखर, कैलाश चौधरी, अजय मिश्रा टेनी, वी मुरलीधरन, निशित प्रामाणिक, सुभाष सरकार, साध्वी निरंजन ज्योति, रावसाहेब दानवे, कौशल किशोर,भानुप्रताप वर्मा, कपिल पाटिल, भगवंत खुबा, भारती पवार शामिल हैं ।

13:40 PM

Tamil Nadu hooch tragedy: Death toll rises to 34

कल्लाकुरिचि में मेथनॉल मिश्रित अवैध देशी शराब पीने से अब तक 34 लोगों की मौत: एम के स्टालिन, मुख्यमंत्री

13:16 PM

Praygraj News: प्रयागराज में जैनब फातिमा के घर चला बुलडोजर

 य़ूपी के प्रयागराज में प्रशास ने माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी के घर को जमींदोज कर दिया. बुलडोजर से दो मंजिला घर को जमींदोज कर दिया गया. ये मकान वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनाया गया था.भारी पुलिस बलों की मौजूदगी में आज ये बुलडोजर कार्रवाई हुई है.
माफिया अशरफ की पत्नी हैं जैनब. वक्फ की जमीन पर बना था घर. दो मंजिला मकान हुआ जमींदोज.

13:01 PM

PM Modi Kashmir Visit: मोदी के दो दिवसीय कश्मीर दौरे का संभावित कार्यक्रम:-

आज शाम करीब 6 बजे प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर पहुंचेंगे और सीधे एसकेआईसीसी जाएंगे, जहां प्रधानमंत्री श्रीनगर में 'युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर को बदलना' कार्यक्रम में भाग लेंगे. मोदी स्टालों का निरीक्षण करेंगे और क्षेत्र के युवा उपलब्धि हासिल करने वालों से बातचीत करेंगे.

मोदी जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री (JKCIP) Competitiveness Improvement in Agriculture and Allied Sectors Project) का शुभारंभ करेंगे. यह परियोजना 1800 करोड़ रुपये की है. इसे जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों के 90 बालकों में लागू किया जाएगा, जिससे 15 लाख लोगों को लाभ मिलेगा. उनका 1,500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का कार्यक्रम है (road infrastructure, water supply schemes, infrastructure in higher education मुख्य परियोजनाएं हैं). मोदी करीब 2000 लोगों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. लेकिन इसके लिए समय अभी तय नहीं हुआ है. 21 तारीख को सुबह करीब 6:30 बजे पीएम डल झील के किनारे एसकेआईसीसी के लॉन में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे.  योग सत्र में पीएम के साथ करीब 7-8 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. इस अवसर पर वे लोगों को संबोधित भी करेंगे.

12:30 PM

नीट घोटाला

नीट पेपर लीक मामले में बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा है कि इस घोटाले में तेजस्वी यादव के पीएस का हाथ है. पटना के गेस्ट हाउस की विजिटर बुक की पड़ताल हो रही है.

12:01 PM

Bihar Reservation : पटना HC का बहुत बड़ा फैसला
बिहार में 65% आरक्षण का कानून रद्द. नीतीश सरकार को HC से बड़ा झटका. सरकारी नौकरी, शिक्षण संस्थान में आरक्षण. SC, ST, EBC का 65% आरक्षण ख़त्म. SC, ST, EBC अन्य पिछड़े वर्ग का आरक्षण.

10:42 AM

Bihar High court verdict on reservation: नीतीश सरकार को पटना HC से झटका

HC से 65% आरक्षण वाला कानून रद्द. HC ने 65% आरक्षण वाला कानून रद्द किया. HC ने 11 मार्च को सुरक्षित रखा था फैसला. आरक्षण को चुनौती वाली याचिका स्वीकार. पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार द्वारा शिक्षण संस्थानों और सरकारी नौकरियों में एससी,एसटी,ईबीसी व अन्य पिछड़े वर्गों को 65 फीसदी आरक्षण देने को चुनौती देने वाली याचिकायों को स्वीकार करते हुए राज्य सरकार के द्वारा लाये गये कानून को रद्द करते हुए बड़ा झटका दिया. इस मामलें में गौरव कुमार व अन्य द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर फैसला 11मार्च, 2024 को सुरक्षित रख लिया था, जिसे आज सुनाया गया.चीफ जस्टिस के वी चंद्रन की खंडपीठ गौरव कुमार व अन्य याचिकाओं पर लम्बी सुनवाई की थी. राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता पीके शाही ने बहस की. उन्होंने कोर्ट को बताया था कि राज्य सरकार ने ये आरक्षण इन वर्गों के पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं होने के कारण दिया था.रज्य सरकार ने ये आरक्षण अनुपातिक आधार पर नहीं दिया था.

 

10:00 AM

UPPCS EXAM Copies

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग आज से पीसीएस जे मुख्य परीक्षा-2022 के अभ्यर्थियों को कॉपियां दिखाने जा रहा है. इसके लिए आयोग ने रोज पांच घंटे निर्धारित किए हैं. आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मुख्य परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाई जाएंगी. आयोग ने 20 जून से 31 जुलाई तक रोज चार सत्रों में सुबह 10:30, 11:30, अपराह्न 2:30 और 3:30 बजे से उत्तर पुस्तिकाओं को दिखाने के लिए अनुक्रमांकवार अभ्यर्थियों को बुलाया कॉपियां दिखाने के लिए 20 तारीख से प्रतिदिन 23 को छोड़कर 29 जून तक और 1जुलाई को छोड़कर दो से लेकर 30 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है. इसमें एक-दो दिन बीच में छोड़े भी जाएंगे जिस दिन अवकाश होगा इन 31 दिनों में यह स्पष्ट हो जाएगा कि मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में कोई गड़बड़ी हुई है या नहीं ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि एक छात्र ने गड़बड़ी के आशंका जताई थी.

09:20 AM

Russia Drill : रूस का युद्धाभ्यास

रूस की पैसिफिक फ्लीट ने पूर्वी छोर पर वॉर ड्रिल की शुरुआत कर दी है.. रूस ने ऐलान किया है कि इस ड्रिल में 40 वॉरशिप्स.. फाइटर जेट्स और हेलीकॉप्टर हिस्सा ले रहे हैं.. 10 दिन तक चलने वाले इस ड्रिन में जंग के कई पहलुओं को लेकर तैयारी की जाएगी.. अप्रैल के महीने में ही रूस ने सबसे बड़ी वॉर ड्रिल में 25 हजार सैनिकों.. 90 फाइटर जेट्स.. 167 वॉरशिप्स.... और 12 सबमरीन को शामिल किया था..इन ड्रिल्स के जरिए रूस पश्चिमी देशों को अपनी ताकत का अंदाजा दिला रहा है.

09:02 AM

ISRAEL HAMAS WAR- LEBANON IDF STRIKES 

इजरायल हमास के साथ साथ हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर भी अटैक कर रहा है. हिज्बुल्लाह के खिलाफ डायरेक्ट वॉर छेड़ने के फैसले के बाद इजरायली फाइटर जेट्स ने लेबनान में एयरस्ट्राइक की है. दावा है कि इस में तीन आतंकी कमांडर मारे गए हैं. इसके अलावा दक्षिणी लेबनान के टाइर शहर में भी इजरायल ने बम बरसाए हैं.. बीते कुछ वक्त में हिज्बुल्लाह और इजरायल दोनों एक दूसरे पर हमलावर है.

08:45 AM

Gaza News  GAZA WAR IDF TROOPS: गाजा पर हमले जारी

दक्षिणी गाजा में इजरायल का एक्शन जारी है. खंडहर बने हमास के ठिकानों में घुसकर अब इजरायली कमांडो सीधे आतंकियों के दो दो हाथ कर रहे हैं. राफा में ताबड़तोड़ गोलीबारी चल रही है. इसके अलावा राफा में इजरायली फौज के टैंक्स भी गरज रहे हैं. हमास के कथित ठिकानों को टैंक के गोलों से निशाना बनाया जा रहा है. 

08:25 AM

SAUDI INDIAN MAUT

गर्मी ना केवल भारत में ही जानलेवा साबित हो रही है बल्कि दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी लोगों की जान जा रही है. सऊदी अरब के मक्का में भीषण गर्मी का प्रकोप हज करने आए गए लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. भारत से हज करने मक्का गए 68 लोगों की मौत हो गई है.. कुछ लोगों की मौत प्राकृतिक वजहों से हुई है, कई बुजुर्ग भी हज करने के लिए मक्का गए थे. सऊदी के पवित्र शहर मक्का में जिस तरह से पारा अपने चरम पर है, उसकी वजह से इस साल अब तक 600 लोगों की मौत हो गई, जो मक्का में हज करने के लिए आए थे. इस साल हज यात्रा पर करीब 18 लाख तीर्थ यात्री पहुंचे, लेकिन भीषण गर्मी ने हालात बिगाड़ दिए. सऊदी सरकार की तरफ से किए गए तमाम इंतजाम 51.8 डिग्री सेल्सियस के सामने नाकाम साबित हो रहे हैं. जिसकी वजह से मक्का में बड़ी संख्या में तीर्थ यात्रियों की मौत हुई है. मक्का में गर्मी की वजह से 12 जून से 19 जून के बीच 600 से ज्यादा हज यात्रियों की मौत हो चुकी है..पिछले साल भी गर्मी से 240 लोगों की मौत हुई थी.

08:00 AM

Sikkim rescue : सिक्किम में पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

सिक्किम में पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन. आखिरी फेज में 150 पर्यटकों का रेस्क्यू. एक हफ्ते चला रेस्क्यू ऑपरेशन. बाढ़-भूस्खलन में फंसे थे 1200 सैलानी.

07:27 AM

Tamilnadu death toll: तमिलनाडु में ज़हरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़ी

-कल्लाकुरिची शराब पीने से 29 की मौत
-कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया
-शराब में घातक मेथनॉल मिलाने की ख़बर
-पुलिस ने शराब बेचने वाले को पकड़ा
 

07:10 AM

Inflation news: आरबीआई ने कम हो रही मंहगाई

खुदरा महंगाई धीरे-धीरे कम हो रही है लेकिन खाने पीने के सामानों की ऊंची कीमतें चिंता का विषय है. ये सारे फैक्टर महंगाई में कमी लाने के रास्ते में बाधा बन रहे है. भारतीय रिजर्व बैंक की बुधवार को जारी बुलेटिन में ये कहा गया है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून (south west monsoon) के समय से पहले आने से खेती की संभावनाएं सकारात्मक हो रही हैं. बता दें कि आरबीआई को महंगाई चार प्रतिशत पर रखने की जिम्मेदारी मिली हुई है. 

06:52 AM

PM Modi Kashmir visit Live: प्रधानमंत्री मोदी का कश्मीर दौरा

पीएम मोदी आज शाम जम्मू कश्मीर पहुंच रहे हैं. शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के श्रीनगर दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. पीएम के कार्यक्रम के लिए कई लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सुरक्षा एजेंसियों ने श्रीनगर अहम सड़कों और चौक-चौराहों पर अतिरिक्त सुरक्षा नाके लगाए गए हैं. दो दिन के जम्मू कश्मीर दौर पर पहुंच रहे पीएम मोदी 1,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत वाली 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी 21 जून को श्रीनगर में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होंगे. पीएम मोदी डल लेक के किनारे 7000 से ज्यादा लोगों के साथ योग करेंगे. इस साल योग दिवस का थीम 'योग फॉर सेल्फ एंड सोसाइटी' रखा गया है. 2015 से लेकर अब तक पीएम मोदी ने दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून, रांची, लखनऊ, मैसूर जैसे स्थानों पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजनों की अगुवाई की है.

06:45 AM

PM Modi Kashmir Visit Today: कश्मीर दौरे पर पीएम मोदी

आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी. 1500 करोड़ की 84 विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात. कल श्रीनगर में डल लेक किनारे योग दिवस समारोह में होंगे शामिल. 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी. योग दिवस की तैयारी जारी. 7 हजार लोगों के साथ पीएम मोदी करेंगे योग. आज शाम Empowering Youth, Transforming जम्मू कश्मीर कार्यक्रम में पीएम मोदी जनता को संबोधित करेंगे.

 

Trending news