Video: इस गांव में मस्जिद निर्माण के लिए एकजुट हुए हिंदू और सिख, ऐसे की मुस्लिमों की मदद
Advertisement

Video: इस गांव में मस्जिद निर्माण के लिए एकजुट हुए हिंदू और सिख, ऐसे की मुस्लिमों की मदद

पंजाब के एक गांव के हिंदुओं ने मुस्लिमों को मस्जिद बनाने के लिए जगह उपलब्ध कराई. इस नेक काम में सिख भाई भी पीछे नहीं रहे उन्होंने फंड इकट्ठा किया और अब सभी मिलकर मस्जिद के निर्माण कार्य में जुट गए हैं. 

मस्जिद के लिए ब्राह्मणों ने दी 2 मरले जमीन दी.

अमृतसर. लखनऊ में मौलानाओं ने होली पर नमाज का समय बदलकर समाज के सामने मिसाल पेश की है. वहीं, दूसरी तरफ हिंदुओं ने भी कुछ ऐसा ही मिसाल कायम किया है. दरअसल, पंजाब के एक गांव के हिंदुओं ने मुस्लिमों को मस्जिद बनाने के लिए जगह उपलब्ध कराई. इस नेक काम में सिख भाई भी पीछे नहीं रहे उन्होंने फंड इकट्ठा किया और अब सभी मिलकर मस्जिद के निर्माण कार्य में जुट गए हैं. 

  1. पंजाब के बरनाला में देखने को मिली भाईचारे की मिसाल
  2. मस्जिद के लिए ब्राह्मणों ने दी 2 मरले जमीन
  3. फंड इकट्ठा करने में सिखों ने की मदद

मस्जिद निर्माण के लिए दी जमीन
बरनाला के गांव मूम के ब्राह्मण समाज ने अपने धार्मिक जगह में से 2 मरले जमीन गांव में रहने वाले मुस्लिम लोगों को दान में दिया है. यहां मस्जिद निर्माण का काम शुरू किया गया है. यहां के ब्राह्मण सभा के नेता पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि गांव के मुस्लिम समाज के लोग यहां एक धार्मिक स्थल बनवाना चाहते थे. लेकिन उनके पास जमीन नहीं थी. 
यह भी पढ़ें: UP: मुस्लिम समाज ने पेश की एकता की मिसाल, होली पर्व पर बदल दिया नमाज का समय

गांव के सिखों ने की फंड की व्यवस्था 
उन्होंने कहा कि मुस्लिम भाइयों की आस्था की कद्र करते हुए हमने फैसला किया कि गांव में मातारानी के मंदिर के पास में खाली पड़ी 2 मरले जमीन उन्हें दी जाएगी. ब्राह्मण सभा के भूपिंदर शर्मा ने बताया कि मस्जिद निर्माण के लिए सिख भाइयों ने फंड की व्यवस्था की है. इस तरह से हम सभी मिलकर इस धार्मिक स्थल के निर्माण में योगदान दे रहे हैं. 

fallback

यह भी पढ़ें: मिसाल : गुजरात में एक मुस्लिम ने कराया 500 साल पुराने हनुमान मंदिर का जीर्णोद्धार

इस तरह से भी कर रहे मदद
मस्जिद कमेटी के मोहम्मद काजिम ने बताया कि हिंदू और सिख भाइयों ने न सिर्फ मस्जिद बनावाने के लिए हमें जमीन और फंड दिए बल्कि निर्माण कार्य में लगे लोगों को अपने हाथों से चाय-पानी भी पिला रहे हैं. काजिम ने देश के मुस्लिमों से अपील की कि सियासत से दूर रहकर आपस में अमन शांति बनाकर रहें.

Trending news