पश्चिम बंगाल: राज्यपाल और सीएम ममता में ठनी, अधिकारियों पर लगाया ये आरोप
Advertisement

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल और सीएम ममता में ठनी, अधिकारियों पर लगाया ये आरोप

गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) 4 नवंबर को पश्चिम बंगाल जाएंगे, लेकिन उससे पहले पश्चिम बंगाल में राजनीति तेज है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) के बीच तकरार बढ़ने लगी है.

फाइल फोटो (जी मीडिया)

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) 4 नवंबर को पश्चिम बंगाल जाएंगे, लेकिन उससे पहले पश्चिम बंगाल में राजनीति तेज है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) के बीच तकरार बढ़ने लगी है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि सरकारी अधिकारी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की तरह काम कर रहे हैं, जो अच्छी बात नहीं है.

  1. अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा
  2. राज्यपाल-मुख्यमंत्री में ठनी
  3. नौकरशाही-पुलिस के राजनीतिकरण का आरोप
  4.  

गुरुवार को की थी अमित शाह से मुलाकात
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को ही गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और राजनीतिक हालातों पर चर्चा की थी. और अब 4 नवंबर को अमित शाह पश्चिम बंगाल दौरे (West Bengal Visit) पर आ रहे हैं. ऐसे मैं राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बयान काफी अहम माना जा रहा है.

नौकरशाही-पुलिस का राजनीतिकरण: राज्यपाल
उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में पुलिस और नौकरशाही का राजनीतिकरण किया जा रहा है और वे राज्य सरकार के प्यादों की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिदिन बम-बनाने वाली फैक्टरियों का भंडाफोड़ हो रहा है। उन्होंने मुर्शिदाबाद (Murshidabad) से अलकायदा (Al-Qaeda) के दो सदस्यों की गिरफ्तारी की ओर भी इशारा किया।

अमित शाह का चुनावी दौरा!
अमित शाह का दौरा 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर है. 4 और 5 नवंबर को अमित शाह बीजेपी संगठन की कई बैठकें करेंगे और बूथ से ज़िला स्तर तक के कार्यकर्ताओं से बात करेंगे. कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद अमित शाह का ये पहला राज्य दौरा है. इससे पहले उन्होंने 1 मार्च को पश्चिम बंगाल का दौरा किया था.

Trending news