दो जंगली जानवरों के घुसने से शहर में मचा हड़कंप, एक को पकड़ा, तेंदुए की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow1681498

दो जंगली जानवरों के घुसने से शहर में मचा हड़कंप, एक को पकड़ा, तेंदुए की तलाश जारी

पुलिस और वन अधिकारियों ने तेंदुआ को जाल में फंसाने की कोशिश की हालांकि एक दीवार कूदकर सड़क के बगल खेत में गायब हो गया.

सड़कों पर घूमते नजर आया तेंदुआ.

हैदराबाद: दो जंगली जानवरों ने शहर की पुलिस और नेहरू चिड़ियाघर प्रशासन के स्टाफ को खूब छकाया. एक तेंदुए और एशियन जंगली बिल्ली ने अफसरों की नींद हराम कर दी. जंगली बिल्ली को तो महज एक घंटे में ही पकड़कर पिंजड़े में डाल दिया गया मगर तेंदुए को पुलिस और चिड़ियाघर प्रशासन खोज रहा है. उसकी तलाश के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है. 

  1. कोरोना लॉकडाउन में सड़कों पर दिख रहे जंगली जानवर
  2. हैदराबाद में सड़कों पर घूमते दिखा तेंदुआ
  3. वन विभाग तेंदुए को पकड़ने की कोशिश में जुटा

आज सुबह साढ़े छह बजे नेहरू जूलॉजिकल पार्क प्रशासन को हैदराबाद के गोलकुंडा से फोन से खबर मिली कि एक ब्लैक पैंथर नूरानी मस्जिद के नजदीक फतेह दरवाजा के पास टहल रहा है. तुरंत पिंजड़ा और अन्य सामान लेकर चिड़ियाघर के लोग मौके पर पहुंच गए और उसे पकड़ लिए. जानवर जंगली बिल्ली निकला. नेहरू जूलॉजिकल पार्क के एन क्षितिज ने बताया- 'हम अभी यह पता लगा रहे हैं कि कहां से यह आया और कैसे आवासीय इलाके में घुसा?'

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे चीन-पाकिस्तान? PoK में बांध बनाएगी चीनी कंपनी

जंगली बिल्ले को पकड़कर अभी चिड़ियाघर के कर्मी राहत की सांस ले रहे थे कि उन्हें मयलरदेवपल्ली इलाक़े में तेंदुए के घुसने की खबर ने फिर परेशान कर दिया. इस दौरान कई स्थानीय लोग इकट्ठा होकर अधिकारियों के आने से पहले तेंदुए की फोटो और वीडियो बनाने लगें.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस और वन अधिकारियों ने तेंदुआ को जाल में फंसाने की कोशिश की हालांकि एक दीवार कूदकर सड़क के बगल खेत में गायब हो गया. और तब से, वन अधिकारी तेंदुए का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. अधिकारी पिंजरे में तेंदुए के लिए चारा डालकर उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि तेंदुए को देखा जाना अभी बाकी है.

वन अधिकारी तेंदुए को पकड़ने के लिए ड्रोन की भी मदद ले रहे हैं. ऐसे में सूरज ढ़लने से पहले उस क्षेत्र में भी कुछ ड्रोनों का इस्तेमाल किया गया था, जहां अधिकारियों का मानना ​​है कि तेंदुआ छिपा हो सकता है, लेकिन अभी तक तेंदुए को कोई पचा नहीं चल पाया है.

ये भी देखें-

Trending news