Hyderabad के एक्टिविस्ट कशफ को मिली जमानत, टी राजा के खिलाफ लगाए थे 'सर तन से जुदा' के नारे
Advertisement

Hyderabad के एक्टिविस्ट कशफ को मिली जमानत, टी राजा के खिलाफ लगाए थे 'सर तन से जुदा' के नारे

Syed Abdahu Kashaf: कशफ ने बीते दिन हैदराबाद पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के सामने कथित तौर पर 'सर तन से जुदा' के नारे लगाए थे. हालांकि इसके बाद कोर्ट में कशफ की पेशी हुई और गुरुवार को उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया. 

Hyderabad के एक्टिविस्ट कशफ को मिली जमानत, टी राजा के खिलाफ लगाए थे 'सर तन से जुदा' के नारे

'Sar tan se juda' slogan in Hyderabad: हैदराबाद के सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट सैयद अब्दुहु कशफ को एक घंटे के भीतर जमानत मिल गई है. कशर को स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का दोस्त बताया जाता है और हैदराबाद में आयोजित हुए इवेंट में यह भी शामिल हुआ था. कशफ को तेलंगाना के निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ 'सर तन से जुदा' के नारे का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. टी राजा सिंह ने पैगंबर मोहम्मद पर बयान दिया था जिसके बाद उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए और इसी प्रदर्शन में कशफ ने 'सर तन से जुदा' नारे का समर्थन किया था. हालांकि विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी ने टी राजा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. 

लोगों को प्रदर्शन के लिए उकसाया

विवादित नारे लगाने को लेकर कशफ की गिरफ्तारी की गई थी और उसे पुलिस कस्टडी में रखा गया था. कशफ ने बीते दिन हैदराबाद पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के सामने कथित तौर पर 'सर तन से जुदा' नारे लगाए थे. हालांकि इसके बाद कोर्ट में कशफ की पेशी हुई और गुरुवार को उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया. इससे पहले सोमवार को कशफ ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें 'सर तन से जुदा' के नारे लगाए गए और लोगों से हैदराबाद में डीसीपी ऑफिस के बाहर टी राजा सिंह के खिलाफ अपना विरोध जारी रखने की अपील की थी.

इसके बाद मंगलवार को टी राजा सिंह पर पैगंबर के बारे में बयान को लेकर मामला दर्ज किया गया और फिर गिरफ्तार किया गया था. हालांकि विधायक को उसी दिन जमानत भी मिल गई थी. टी राजा सिंह की गिरफ्तारी के बाद, कशफ ने कथित ईशनिंदा वाले बयानों के विरोध में 'सर तन से जुदा' के नारे का इस्तेमाल करने की बात कबूल की और इसके लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया. उसने विधायक के बयान के जवाब में विवादित नारे का इस्तेमाल किया था.

टी राजा सिंह फिर से गिरफ्तार

'सर तन से जुदा' का नारा हाल के दिनों में तब चर्चा में आया जब उदयपुर में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर टेलर कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. आरोपियों ने टेलर की हत्या के बाद एक वीडियो वायरल किया जिसमें उन्हें यही नारा लगाते दिखाया गया है. इसके बाद पैगंबर को लेकर बयान देने वालों के खिलाफ खुले तौर पर ऐसे नारों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

उधर, विवादित बयान देने के बाद रिहा हुए विधायक टी राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने गुरुवार को फिर से गिरफ्तार कर लिया. राजा सिंह के इस बयान को लेकर हैदराबाद में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पुलिस ने कहा कि निलंबित बीजेपी विधायक को (एहतियातन हिरासत अधिनियम) 1986 के तहत दोबारा गिरफ्तार किया गया है. टी राजा सिंह को इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादित टिप्पणी करने के लिए 23 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, उस दिन बाद में एक स्थानीय अदालत ने राजा सिंह को रिहा कर दिया था क्योंकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार करते समय सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news