Corona की जांच में ICMR ने हासिल की बड़ी सफलता, अब तक 40 करोड़ लोगों की हुई Testing
Advertisement
trendingNow1928836

Corona की जांच में ICMR ने हासिल की बड़ी सफलता, अब तक 40 करोड़ लोगों की हुई Testing

कोरोना महामारी (Coronavirus) से निपटने के लिए केंद्र सरकार समेत देश के सभी संस्थान लगे हुए हैं. ऐसे में ICMR ने कोरोना टेस्टिंग को लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है.

कोरोना की टेस्टिंग करता हुआ डॉक्टर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना महामारी (Coronavirus) से निपटने के लिए केंद्र सरकार समेत देश के सभी संस्थान लगे हुए हैं. अब सरकार ने कोरोना टेस्टिंग (Corona Testing) के मामले में बड़ी सफलता हासिल की है.

25 जून को हासिल की गई उपलब्धि

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कहा कि देश में अब तक 40 करोड़ लोगों को कोरोना टेस्टिंग (Corona Testing) हो चुकी है. यह उपलब्धि 25 जून यानी शुक्रवार को हासिल की गई. इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए जून में रोजाना 18 लाख लोगों के कोरोना सैंपल जांचे गए. जिसकी वजह से 25 जून को 40 करोड़ 18 लाख 11 हजार 892 लोगों की कोरोना (Corona) जांच पूरी हो गई.

पिछले साल 7 जुलाई को 1 करोड़ का टारगेट पूरा

ICMR ने कहा कि देश में पिछले साल 7 जुलाई को 1 करोड़ लोगों की कोरोना टेस्टिंग का टारगेट हासिल कर दिया था. इसके बाद पिछले साल 23 अक्टूबर को 10 करोड़ और इस साल 6 फरवरी को 20 करोड़ लोगों की टेस्टिंग के लक्ष्य को हासिल किया गया.

संस्थान के मुताबिक इसी साल 6 अप्रैल को देश में 25 करोड़, 8 मई को 30 करोड़ और 1 जून को 35 करोड़ लोगों के कोरोना जांच के टारगेट को अचीव किया गया. अब सरकार ने 25 जून को 40 करोड़ से ज्यादा लोगों की कोरोना टेस्टिंग के आंकड़े को पार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- Assam में भी पहुंचा Coronavirus का Delta Variant, हुई पहले मरीज की मौत

ज्यादा टेस्टिंग से लोगों की जान बचाने में मदद

ICMR ने कहा कि ज्यादा टेस्टिंग होने से कोरोना संक्रमित लोगों को ट्रेस करने में मदद मिल रही है. इसके चलते वक्त रहते उनका इलाज शुरू हो पा रहा है. जिससे लोगों की कीमती जान बच पा रही है. साथ ही समाज में कोरोना संक्रमण फैलने से भी रोकने में मदद मिल रही है. 

LIVE TV

Trending news