IGI Airport: सोना तस्‍करी की साजिश को नाकाम कर कस्‍टम ने गिरफ्तार किया विदेशी नागरिक
topStorieshindi

IGI Airport: सोना तस्‍करी की साजिश को नाकाम कर कस्‍टम ने गिरफ्तार किया विदेशी नागरिक

कस्‍टम अधिकारियों को चकमा देने के लिए आरोपी ने सोने के बिस्‍कुटों को कमर में बांध रखा था. बरामद किए गए सोने के बिस्‍कुटों की कीमत करीब 53.70 लाख रुपए आंकी गई है.

IGI Airport: सोना तस्‍करी की साजिश को नाकाम कर कस्‍टम ने गिरफ्तार किया विदेशी नागरिक

नई दिल्‍ली: कस्‍टम विभाग की एयर इंटेलीजेंस एण्‍ड प्रिवेंटिव यूनिट ने सोना तस्‍करी की साजिश को नाकाम कर एक विदेशी युवक को गिरफ्तार किया है. मामला दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का है. गिरफ्तार किया गया विदेशी शख्‍स मूल रूप से साउदी अरब का रहने वाला है. इसके कब्‍जे से सोने के 15 बिस्‍कुट बरामद किए गए हैं. प्रत्‍येक बिस्‍कुट का भार करीब 108 ग्राम है. बरामद किए गए सोने के बिस्‍कुट की कीमत करीब 53.70 लाख रुपए आंकी गई है.

अतिरिक्‍त कस्‍टम आयुक्‍त (आईजीआई एयरपोर्ट) डॉ. अमनदीप सिंह के अनुसार, सोना तस्‍करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया शख्‍स मूल रूप से सउदी अरब मूल का है. वह दम्‍माम से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-914 से आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पर पहुंचा था. कस्‍टम के ग्रीन चैनल पर जांच के दौरान उसके शोल्‍डर बैग से सोने का एक बिस्‍कुट बरामद किया गया. जिसके बाद आरोपी की तलाशी के साथ सामान की सघन जांच की गई. जांच के दौरान, आरोपी के कब्‍जे से 14 अन्‍य सोने के बिस्‍कुट बरामद किए गए. 

डॉ. अमनदीप सिंह ने बताया कि बरामद किए गए सोने के सभी बिस्‍कुट का कुल भार करीब 1608 ग्राम है. जिसकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करीब 53.70 लाख रुपए है. उन्‍होंने बताया कि आरोपी ने कस्‍टम अधिकारियों को चकमा देने के लिए उसने सोने के बिस्‍कुटों को प्‍लास्टिक कवर में रैप कर कमर पर बांध रखा था. डीएफएमडी और एचएचएमडी से जांच के दौरान कमर में बंधे सोने के बिस्‍कुटों के बाबत पता चला. आरोपी को कस्‍टम एक्‍ट 1962 की धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया है, वहीं धारा 110 के तहत बरामद सोने के जब्‍त कर लिया है.

Trending news