Advertisement
trendingPhotos2416174
photoDetails1hindi

हिंदू पति से 8 साल बड़ी है ये मुस्लिम एक्ट्रेस, बेटा पहनता मौलाना वाली टोपी और रूद्राक्ष की माला, कभी ससुरालवालों से भी सुने थे ताने

बहुत सारे सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने दूसरे धर्म में शादी की. इनके प्यार के बीच न तो धर्म की दीवार आ सकी न ही किसी के ताने. ऐसी ही एक मुस्लिम एक्ट्रेस हैं जिन्हें 8 साल छोटे लड़के से प्यार हुआ. दोनों का अब एक बेटा है. जिसकी परवरिश धर्म ही नहीं इंसानियत के तौर तरीकों से हो रही है. चलिए बताते हैं ऐसी अदाकारा की कहानी, जो खूब फेमस हैं.

इस एक्ट्रेस की शादी में न तो धर्म आया न उम्र

1/10
इस एक्ट्रेस की शादी में न तो धर्म आया न उम्र

ये कहानी है ऐसी एक्ट्रेस की, जिसने धर्म की दीवार लांघकर अपने प्यार को हासिल किया. इनके बीच तो उम्र की सीमा भी न आ सकी. खुद पति से 8 साल बड़ी हैं लेकिन जब दो सच्चे दिल मिल रहे थे तो धर्म और उम्र भला क्या चीज. आज के समय में इनसे कोई सीखे आखिर सौहार्द क्या होता है. जो हर धर्म का सम्मान करती हैं और अपने परिवार और बच्चों को भी यही सिखाया है. 

किश्वर मर्चेंट की फैमिली

2/10
किश्वर मर्चेंट की फैमिली

ये कोई और नहीं बल्कि फेसम एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट हैं. जिन्होंने 8 साल छोटे एक्टर सुयश राय संग शादी की. 40 की उम्र में मां बनीं. आज घर, सोशल मीडिया, कामकाज, बेटा और फैमिली सबकुछ बखूबी संभाल रही हैं. चलिए किश्वर मर्चेंट की लवस्टोरी से लेकर फैमिली तक के बारे में बताते हैं.

मुस्लिम परिवार में जन्मी किश्वर मर्चेंट

3/10
मुस्लिम परिवार में जन्मी किश्वर मर्चेंट

किश्वर मर्चेंट का जन्म इस्माइली मुसलमान फैमिली में हुआ. इन्हें कुछ खोजा मुस्लिम भी कहते हैं. जिनका निक नेम किश और किकी हैं. वह मुंबई की ही रहने वाली हैं. उन्होंने टीवी जगत में खूब काम किया. रियलिटी शो में भी हिट रहीं.

किश्वर मर्चेंट के सीरियल, एक एक शो रहा सुपरहिट

4/10
किश्वर मर्चेंट के सीरियल, एक एक शो रहा सुपरहिट

किश्वर मर्चेंट ने करियर की शुरुआत 1997 में की वो भी पॉपुलर शो 'शक्तिमान' में 'जूलिया' का रोल नभाकर. जो असिस्टेंट का किरदार था. इसके बाद वह 'हिप हिप हुर्रे' शो में नजर आईं. उन्होंने करियर में 'बाबुल की दुआएं लेती जा', 'देश में निकला होगा चांद', 'कुटुम्ब', 'कसौटी जिंदगी के' और 'हातिम' व 'खिचड़ी' जैसे पॉपुलर शो किए हैं.

एकता कपूर की भी फेवरेट बन गई थीं किश्वर मर्चेंट

5/10
एकता कपूर की भी फेवरेट बन गई थीं किश्वर मर्चेंट

एकता कपूर के बालाजी के साथ भी किश्वर मर्चेंट की अच्छी जमी हैं. उन्होंने 'काव्यांजलि' से लेकर 'कसम से' जैसे सुपरहिट सीरियल में भी काम किया है. इसके अलावा 'छोटी बहू', 'प्यार की ये एक कहानी' और 'मिले जब हम तुम' भी इनकी लिस्ट में शामिल हैं.

27 साल से टीवी इंडस्ट्री में छाई हुई हैं किश्वर मर्चेंट

6/10
27 साल से टीवी इंडस्ट्री में छाई हुई हैं किश्वर मर्चेंट

किश्वर मर्चेंट ने 'बिग बॉस 9' में हिस्सा लिया था. तब उनके बॉयफ्रेंड सुयश राय भी शो में थे. वह टिकट टू फिनाले तक पहुंची थीं और 15 लाख रुपये लेकर शो से आ गई थीं. लेकिन इस शो से उनकी पॉपुलैरिटी में चार चांद लगे और 27 साल से इंडस्ट्री में डटी हुई हैं.

किश्वर मर्चेंट की लव स्टोरी और एक्स बॉयफ्रेंड

7/10
किश्वर मर्चेंट की लव स्टोरी और एक्स बॉयफ्रेंड

अब आते हैं किश्वर मर्चेंट की लवस्टोरी पर. साल 2010 में वह एक्टर सुयश राय संग रिलेशनशिप में आईं. दोनों की मुलाकात शो 'प्यार की ये एक कहानी'के सेट पर हुई थी. इससे पहले वह मशहूर एक्टर पेंटल के बेटे हितेन पेंटल के साथ रिलेशनशिप में थीं.

किश्वर मर्चेंट के बेटे का नाम

8/10
किश्वर मर्चेंट के बेटे का नाम

5-6 साल की डेटिंग के बाद किश्वर मर्चेंट और सुयश ने साल 2016 में शादी की. दोनों के घर 2021 में पहले बेटे का जन्म हुआ. दोनों ने बेटे का नाम निर्वैर रखा है. मतलब वो शख्स जिसका किसी से बैर न हो.

किश्वर मर्चेंट की शादी और उम्र

9/10
किश्वर मर्चेंट की शादी और उम्र

देबिना चटर्जी के पॉडकास्ट में किश्वर मर्चेंट ने अपनी शादी और उम्र को लेकर बातचीत की. जहां उन्होंने कहा कि धर्म तो कभी उनकी शादी के बीच नहीं आया. क्योंकि सुयश हिंदू फैमिली से आते हैं और उनकी बहन भी एक मुस्लिम लड़के से शादी कर चुकी थीं लेकिन दोनों के बीच थोड़ा बहुत जो इशु था वो उम्र का था. उनकी सासु मां भी उम्र को लेकर थोड़ा असहज थीं लेकिन सुयश अपनी बात पर अडिग रहे और कहा कि वह शादी करेंगे तो सिर्फ किश्वर से ही.

किश्वर मर्चेंट किस धर्म को फॉलो करती हैं

10/10
किश्वर मर्चेंट किस धर्म को फॉलो करती हैं

वहीं सोशल मीडिया पर भी कई बार किश्वर मर्चेंट को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है. जिसे वह बिल्कुल तूल नहीं देती हैं. वह इंसानियत में विश्वास रखती हैं. वह हर त्योहार सेलिब्रेट करती हैं. वो बेशक ईद हो या गणेश चतुर्थी. बेटे को भी वह हर चीज सिखा रही हैं. एक पोस्ट काफी वायरल हुआ था जहां उनके बेटे ने मौलाना वाली टोपी और गले में रूद्राक्ष की माला पहनी हुई थी. उन्होंने ट्रोलिंग को भी कसकर जवाब दिया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़