विदेशों तक फैला Illegal Conversions का जाल, इस्लाम में कन्वर्ट कराने के लिए मिले 20 करोड़ रुपये
Advertisement

विदेशों तक फैला Illegal Conversions का जाल, इस्लाम में कन्वर्ट कराने के लिए मिले 20 करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध धर्मान्तरण रैकेट (Illegal Conversions) में एटीएस (ATS)  ने 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध धर्मांतरण मामले (Illegal Conversions) में यूपी एटीएस (UP-ATS) की कार्रवाई जारी है. UP-ATS ने इस मामले में गिरफ्तार हो चुके मौलाना कलीम सिद्दीकी के तीन और साथियों को अरेस्ट किया है. 

  1. विदेशों से खाते में आए 20 करोड़ रुपये
  2. कोई जवाब नहीं दे पाए आरोपी
  3. विदेशों तक फैला कन्वर्जन का जाल
  4.  

विदेशों से खाते में आए 20 करोड़ रुपये

सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के नाम मो इदरीश कुरैशी, मो सलीम और कुणाल अशोक चौधरी उर्फ अतीक हैं. इनमें से कुणाल को नासिक और बाकी दोनों को मुजफ्फरनगर से अरेस्ट किया गया है. आरोप है कि देश में अवैध धर्मांतरण (Illegal Conversions) करवाने के लिए इन आरोपियों को हवाला के जरिए विदेशों से फंडिंग की जा रही थी. तीनों के अकाउंट में अज्ञात स्रोतों से 20 करोड़ रुपये की रकम आने और निकलने का खुलासा हुआ है. 

कोई जवाब नहीं दे पाए आरोपी

यूपी एटीएस (UP-ATS) के सूत्रों के मुताबिक जमीयते इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट के अलग अलग अकाउंट्स से ये रकम इन आरोपियों को भेजी गई. वहीं ट्रस्ट के इंडियन बैंक के अकाउंट में बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत से 1.5 करोड़ की रकम पहुंची. तीनों आरोपियों से इन 20 करोड़ रुपये का हिसाब पूछा गया तो वे कोई जवाब नहीं दे पाए.

विदेशों तक फैला कन्वर्जन का जाल

UP-ATS के मुताबिक आरोपी कुणाल अशोक चौधरी मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए रूस गया था. वहीं पर कट्टरपंथियों के संपर्क में आया और इस्लाम में कन्वर्ट होकर कुणाल से अतीक बन गया. उसने नासिक में अपना क्लीनिक खोल रखा था, जिसमें आने वाले मरीजों को वह हिंदू धर्म की बुराइयां बताकर उन्हें इस्लाम में कन्वर्ट होने के लिए प्रेरित करता था. 

ये भी पढ़ें- धर्मांतरण पर सबसे बड़ा खुलासा! निशाने पर ब्राह्मण लड़कियां, सुनें मौलाना कलीम का ऑडियो

कई शहरों में खड़ी कर ली प्रॉपर्टी

मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किए गए मोहम्मद इदरीस कुरैशी ने महज 3 माह में हवाला फंडिंग से मिले पैसों से मुजफ्फरनगर में शानदार मकान खड़ा कर लिया था. पहले पकड़े जा चुके मौलाना कलीम सिद्दीकी और इदरीस की दिल्ली, मुजफ्फरनगर में कई सारी प्रॉपर्टी मिली हैं. सूत्रों के अनुसार UP-ATS की टीम अब पकड़े गए बाकी तीनों आरोपियों को भी रिमांड पर लेकर उनसे सिंडिकेट से जुड़े बाकी लोगों के तार खंगालेगी. 

LIVE TV

Trending news