दिल्ली में बारिश से सर्द हुआ मौसम, IMD ने सोमवार को लेकर जताया ये अनुमान
Advertisement
trendingNow11056545

दिल्ली में बारिश से सर्द हुआ मौसम, IMD ने सोमवार को लेकर जताया ये अनुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने सोमवार सुबह हल्का कोहरा छाए रहने और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान(Forecast) व्यक्त किया है. इसने कहा कि आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे.

सोमवार को हल्की बारिश होने के आसार

नई दिल्ली: आईएमडी (IMD) के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का न्यूनतम पारा 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. वहीं, अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

  1. आईएमडी (IMD) ने जताया पूर्वानुमान
  2. सोमवार को दिल्ली में बारिश होने के आसार 
  3. हल्का कोहरा छाए रहने का भी जताया पूर्वानुमान

हल्की बारिश से AQI- गंभीर 

राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में रविवार शाम हल्की बारिश हुई. दिल्ली में हुई हल्की बारिश पर एक्यूआई (AQI) गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को भी हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी (IMD) के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का न्यूनतम पारा 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. वहीं, अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. शाम 5:30 बजे साक्षेप आर्द्रता(Humidity) का स्तर 80% था.

सोमवार को छाया रह सकता है कोहरा

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार सुबह हल्का कोहरा छाए रहने और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. विभाग ने कहा कि आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे. बता दें कि शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

ये भी पढें: फर्जी NCB अफसर बनकर मांगे 20 लाख रुपये, धमकी से परेशान महिला ने की खुदकुशी

कैसी रही एयर की क्वालिटी?

दिल्ली में रविवार शाम को वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Central Pollution Control Board) के मुताबिक, शाम 7 बजे राष्ट्रीय राजधानी का एक्यूआई (AQI) 460 था. हरियाणा के फरीदाबाद का एक्यूआई 455 और गुरुग्राम में 378 रहा जबकि उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक्यूआई 438, गाजियाबाद में 430 और ग्रेटर नोएडा में 428 दर्ज किया गया.

ये भी पढें: सपा नेता का बयान- BJP ने मुसलमानों को बनाया अछूत, चुनाव में जनता ढहा देगी किला

0 से 50 के बीच AQI को माना जाता है अच्छा

आपको बता दें कि 0 से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ तथा 401 और 500 ‘गंभीर’ माना जाता है.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news