पारा पहुंचेगा 40 डिग्री के पार, पड़ने वाली है भीषण गर्मी; मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट
Advertisement
trendingNow11132240

पारा पहुंचेगा 40 डिग्री के पार, पड़ने वाली है भीषण गर्मी; मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

Weather Report: मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है. अनुमानों के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में पारा कभी भी 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है.

पारा पहुंचेगा 40 डिग्री के पार, पड़ने वाली है भीषण गर्मी; मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

Weather Update: इस साल गर्मी की दस्तक ने लोगों को डरा दिया है. बीते एक पखवाड़े से गर्मी का ग्राफ तेजी से बढ़ता दिखाई दिया है. अब गर्मी अपना प्रचंड रूप कभी भी दिखा सकती है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले दो-तीन दिन में दिल्ली-एनसीआर का तापमान कभी भी 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है.

  1. मार्च में ही मई-जून जैसी भीषण गर्मी
  2. मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट
  3. इन राज्यों में तेजी से बढ़ेगा तापमान

दिल्ली-एनसीआर में प्रचंड गर्मी

24 मार्च से 27 मार्च तक राजधानी और एनसीआर के इलाकों में लू के थपेड़े भी झेलने पड़ सकते हैं. मौसम विभाग ने कहा कि इन दिनों में अगर पहाड़ों पर बारिश नहीं हुई तो गर्मी औसत से ज्यादा बढ़ सकती है. अभी दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है. अगर बारिश नहीं हुई तो यह अचानक ही 40 डिग्री के पार जा सकता है. आइये आपको देश के अन्य हिस्सों के मौसम का हाल बताते हैं.

मार्च में मई-जून जैसी गर्मी

मौसम विभाग के अनुमानों के मुताबिक आने वाले दो-तीन दिनों में राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में मई-जून जैसी भीषण गर्मी मार्च में ही झेलनी पड़ सकती है. दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में तापमान का ग्राफ तेजी से ऊपर गया है. आने वाले दिनों में राहत की कोई उम्मीद भी नहीं है.

अभी और सताएगी गर्मी

साथ ही मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में हल्की बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है, जिससे इन इलाकों में राहत की संभावना है. गुजरात के अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा.

LIVE TV

Trending news