Weather Update: उत्तर भारत में सर्दी और कोहरे का सितम, आज इन राज्यों में होगी बारिश; IMD का अलर्ट
Advertisement

Weather Update: उत्तर भारत में सर्दी और कोहरे का सितम, आज इन राज्यों में होगी बारिश; IMD का अलर्ट

Weather Alert: आईएमडी ने 27 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों में शीत लहर चलने की संभावना जताई है. इसके अलावा बारिश भी लोगों की मुश्किलें बढ़ाएगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कड़ाके की सर्दी (Winter) ने उत्तर भारत (North India) में लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. जहां एक तरफ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) तो दूसरी तरफ मैदानी इलाकों में बारिश (Rainfall) और शीत लहर (Cold Wave) से लोग परेशान हैं. मौसम विभाग (India Meteorological Department) की मानें तो ठंड से अभी जल्दी राहत मिलने वाली नहीं है. अगले तीन दिन लोगों को शीत लहर का प्रकोप झेलना होगा. इसके अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश भी जारी रहेगी.

  1. उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप
  2. ठंड से अभी नहीं मिलने वाली है राहत
  3. उत्तर भारत के कई राज्यों में होगी बारिश

उत्तर भारत में यहां होगी बर्फबारी

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir), लद्दाख (Ladakh), गिलगिट-बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan), मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में आज बर्फबारी और बारिश होने के आसार हैं.

जानिए किन इलाकों में होगी बारिश?

मौसम विभाग के मुताबिक, आज पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ (Chandigarh), दिल्ली (Delhi), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), पूर्वी राजस्थान (East Rajasthan) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश हो सकती है. हालांकि उसके बाद मौसम साफ होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना, कहा- गठबंधन में बर्बाद कर दिए 25 साल

ठिठुरन से बढ़ेगी लोगों की परेशानी

वहीं बारिश के साथ ठंड भी लोगों की मुश्किलें बढ़ाएगी. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंड़ीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान में अगले दो दिन घना कोहरा छाया रहेगा. 25 जनवरी से 27 जनवरी के बीच इन इलाकों में शीत लहर चल सकती है.

गौरतलब है कि इस साल जनवरी महीने में जमकर बारिश हुई है. बारिश ने दिल्ली में पिछले 32 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सफदरजंग वेधशाला के आंकड़ों के अनुसार, 1995 के पहले महीने में दिल्ली में इतनी बारिश हुई थी. आंकड़ों के मुताबिक, 1950 के बाद से दिल्ली में 79.7 मिमी बारिश 1989 में जनवरी के महीने में हुई थी, इसके बाद 1995 और फिर 2022 में इतनी अधिक बारिश हुई है. दिल्ली में इस महीने 69.8 मिमी बारिश हो चुकी है.

LIVE TV

Trending news