लोकसभा चुनावों की तैयारी में युवा कांग्रेस, सोशल मीडिया पर ऐसे बढ़ाएगी अपना दायरा
Advertisement

लोकसभा चुनावों की तैयारी में युवा कांग्रेस, सोशल मीडिया पर ऐसे बढ़ाएगी अपना दायरा

सोशल मीडिया में युवाओं के बीच कांग्रेस का दायरा बढ़ाने के मकसद से ही बुधवार (19 जून) को युवा कांग्रेस अध्यक्ष केशव चंद यादव ने वैभव वालिया और दुर्लाभ सिद्धू को संगठन का राष्ट्रीय प्रभारी-सोशल मीडिया नियुक्त किया गया.

लोकसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर अपना दायरा बढ़ाने की तैयारी में है कांग्रेस.

नई दिल्ली: दिन पर दिन सोशल मीडिया का इस्तेमाल लोगों के बीच बढ़ता जा रहा है. आज के वक्त में लोग हर चीज हर काम के लिए सबसे पहले सोशल मीडिया का ही रुख करते हैं और इस माध्यम का सबसे अधिक प्रयोग भी युवा ही कर रहे हैं. इस वजह से भारतीय युवा कांग्रेस 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं के बीच पार्टी और इसके अध्यक्ष राहुल गांधी का आधार बढ़ाने के मकसद से सोशल मीडिया में व्यापक अभियान शुरू करने जा रही है. कांग्रेस की युवा इकाई ने इसके लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम (20-21 जून) का आयोजन किया जिसमें 20 से अधिक प्रदेशों के युवा कांग्रेस के सोशल मीडिया समन्वयकों ने हिस्सा लिया.

सोशल मीडिया में युवाओं के बीच कांग्रेस का दायरा बढ़ाने के मकसद से ही बुधवार (19 जून) को युवा कांग्रेस अध्यक्ष केशव चंद यादव ने वैभव वालिया और दुर्लाभ सिद्धू को संगठन का राष्ट्रीय प्रभारी-सोशल मीडिया नियुक्त किया गया. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव और युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरू ने ‘भाषा’ के साथ बातचीत में कहा, ‘‘आज के दौर में सोशल मीडिया के महत्व से आप इनकार नहीं कर सकते. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हम युवाओं तक पार्टी और राहुल गांधी का संदेश पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया में अपना दायरा बढ़ाएंगे.’’ 

युवा कांग्रेस अपने सोशल मीडिया समन्वयकों को प्रशिक्षण देने के साथ ही राष्ट्रीय और प्रदेशिक स्तर की सोशल मीडिया टीमों का विस्तार करने की तैयारी में हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

Trending news