Traffic Advisory: आज इन रास्तों पर जाने से बचें, वरना हो जाएगी दिक्कत, मेट्रो को लेकर आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Traffic Advisory: आज इन रास्तों पर जाने से बचें, वरना हो जाएगी दिक्कत, मेट्रो को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

 Independence Day 2022: देश आजादी का 75वां वर्ष मना रहा है. ट्रैफिक व्यवस्था को चलाने के लिए पुलिस ने कुछ एडवाइजरी जारी हैं, जिसके तहत दिल्ली में कुछ सड़कें यातायात के लिए बंद रहेंगी. जबकि डीएमआरसी ने कहा है कि मेट्रो सामान्य रूप से चलती रहेगी.

Traffic Advisory: आज इन रास्तों पर जाने से बचें, वरना हो जाएगी दिक्कत, मेट्रो को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

 Independence Day Traffic Advisory: देश को आजादी मिले 75 साल हो गए हैं. आजादी का अमृत महोत्सव देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. ऐसे में पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. लाल किले के आसपास तड़के चार बजे से सुबह 10 बजे तक आम लोगों के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

कहां क्या बंद रहेगा?

एडवाइजरी के मुताबिक, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग की ओर जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड समेत कुल आठ सड़कें आम लोगों के वाहनों के लिए बंद रहेंगी.

नोएडा, लोनी, सिंघु, गाजीपुर, बदरपुर, साफिया, महाराजपुर, आया नगर, औचंदी, सूर्य नगर, रजोकरी, ढांसा, अप्सरा, कालिंदी कुंज, झाड़ौदा, भोपुरा, लाल कुआं पुल, प्रह्लाद पुर और टिकरी बॉर्डर कमर्शियल और परिवहन वाहनों के लिए शुक्रवार को रात 10 बजे से शनिवार सुबह 11 बजे तक बंद रहे. इसी तरह यह रास्ते रविवार और सोमवार को भी बंद रहेंगे. कौड़िया पुल/लाल किला/पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाली बसें आईएसबीटी पुल (युधिष्ठिर सेतु) से चलेंगी और मोरी गेट यू-टर्न के पास बुलेवार्ड रोड पर खत्म होंगी.

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला, भाई मति दास चौक (फव्वारा), मोरी गेट, आईएसबीटी, प्रगति मैदान और अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल तक जाने वाली सभी बसें तुर्कमान गेट आसफ अली रोड तक ही जाएंगी.

सामान्य रूप से चलेगी मेट्रो

दूसरी ओर दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर रविवार सुबह से सोमवार दोपहर तक वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी. डीएमआरसी ने शुक्रवार को हालांकि कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहेंगी. डीएमआरसी ने कहा, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उठाए गए सुरक्षा कदमों के मद्देनजर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर रविवार 14 अगस्त, 2022 को सुबह छह बजे से सोमवार यानी 15 अगस्त, 2022 को दोपहर दो बजे तक वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news