Independence Day पर Red Fort से सुनाई दे सकती है आपकी आवाज, जानिए कैसे
Advertisement

Independence Day पर Red Fort से सुनाई दे सकती है आपकी आवाज, जानिए कैसे

National Anthem Record On 15 August: राष्ट्रगान का वीडियो पोर्टल पर जाकर अपलोड कर सकते हैं. पीएम मोदी ने लोगों से अमृत महोत्सव से जुड़ने का आह्वान किया है.

लाल क़िला | फोटो साभार- रॉयटर्स

नई दिल्ली: इस बार 15 अगस्त को देश 75वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाएगा. केंद्र सरकार आजादी के इस पर्व को 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तौर पर मनाएगी. सरकार अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) में भागीदारी के लिए कई प्रोग्राम आयोजित कर रही है. इस बीच संस्कृति मंत्रालय (Ministry Of Culture) ने भी अनूठी पहल की शुरुआत की है. इस बार आम लोगों को भी स्वतंत्रता दिवस के जश्न से जोड़ा जा रहा है, जिससे लोगों में एकता और देशभक्ति की भावना बढ़े.

  1. लाल क़िले पर दिखाया जाएगा राष्ट्रगान का वीडियो
  2. संस्कृति मंत्रालय के पोर्टल पर अपलोड करें वीडियो
  3. पीएम मोदी ने की अमृत महोत्सव से जुड़ने की अपील

संस्कृति मंत्रालय ने लॉन्च किया पोर्टल

बता दें कि संस्कृति मंत्रालय की तरफ से एक पोर्टल बनाया गया है. जिसपर आप राष्ट्रगान (National Anthem) का वीडियो अपलोड कर सकते हैं. पोर्टल पर वीडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन भी है.

ये भी पढ़ें- कभी महज 6 रुपये था ताज होटल के 1 कमरे का किराया, आज आम आदमी की हैसियत से है बाहर

पीएम मोदी ने किया आह्वान

जान लें कि राष्ट्रगान के वीडियोज को कंपाइल करके एक वीडियो बनाया जाएगा और 15 अगस्त को दिखाया जाएगा. इसकी घोषणा बीते 25 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मन की बात कार्यक्रम में की थी. उन्होंने आह्वान किया था कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस अभियान से जुड़ें और राष्ट्रगान गाने का रिकॉर्ड बनाएं.

पोर्टल पर अपलोड करें राष्ट्रगान का वीडियो

आपको बता दें कि आप अपना राष्ट्रगान वाला वीडियो rashtragaan.in पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं. इन वीडियोज को कंपाइल करके स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल क़िला (Red Fort) और एयरपोर्ट पर दिखाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- शख्स ने नींद में पानी समझकर पी लिया पिघला हुआ मोम, फिर हुई ऐसी हालत

पीएम ने मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि आप rashtragaan.in की मदद से राष्ट्रगान का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं और इस अभियान से जुड़ सकते हैं.

LIVE TV

Trending news