भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में टॉप पर PM मोदी, जानें CM योगी की पोजीशन
Advertisement

भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में टॉप पर PM मोदी, जानें CM योगी की पोजीशन

India's Most Powerful People: भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) नंबर वन पर बने हुए हैं. इस लिस्ट में अमित शाह के अलावा योगी आदित्यनाथ, मोहन भागवत, जेपी नड्डा और अखिलेश यादव भी शामिल हैं.

भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में टॉप पर PM मोदी, जानें CM योगी की पोजीशन

नई दिल्लीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है और देश के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट (Most Powerful Indians) में नंबर वन पर बने हुए हैं. इस लिस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मोहन भागवत, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हैं.

  1. शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में टॉप पर पीएम मोदी
  2. लिस्ट में दूसरे नंबर पर गृह मंत्री अमित शाह
  3. छठे स्थान पर हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

पीएम मोदी की छवि में आया निखार

इंडियन एक्सप्रेस की ओर से जारी 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पर बने हुए हैं. कोरोना महामारी से पैदा हुए संकट और उसके लिए लगने वाली वैक्सीन का प्रबंधन, विधान सभा चुनावों में भाजपा की मजबूत होती स्थिति से पीएम मोदी की छवि में निखार आया है. इसके अलावा हाल ही में, युद्धग्रस्त यूक्रेन से 22000 से अधिक युवा भारतीयों को एयरलिफ्ट करके स्‍वदेश लाने में पीएम मोदी सबसे वास्तविक नेता के रूप में खड़े हुए हैं.

लिस्ट में दूसरे नंबर पर अमित शाह

शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हैं. वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और चौथे नंबर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद हैं. 96 बिलियन डॉलर (फोर्ब्स के अनुसार) की कुल संपत्ति के साथ सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से हैं परेशान? बाबा रामदेव ने दिए महंगाई से निपटने के सुझाव

छठे स्थान पर हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वाले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट (Most Powerful Indians) में छठे स्थान पर मौजूद हैं. सीएम योगी के बाद इस लिस्ट में सातवें नंबर पर गौतम अडानी, आठवें नंबर पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, नौवें नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दसवें नंबर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद हैं.

शक्तिशाली लोगों में ममता बनर्जी का भी नाम

100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का भी नाम है, जो 11वें स्थान पर हैं. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 13वें, उद्धव ठाकरे 16वें, शरद पवार 17वें, सोनिया गांधी 27वें, राहुल गांधी 51वें और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 56वें स्थान पर हैं.

लाइव टीवी

Trending news