महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 31 नए मामलों से दहशत, दिल्ली में बढ़ा कोरोना का ग्राफ
Advertisement
trendingNow11056513

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 31 नए मामलों से दहशत, दिल्ली में बढ़ा कोरोना का ग्राफ

देश में एक बार फिर कोरोना महामारी को लेकर चिंता बढ़ने लगी है. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 31 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, दिल्ली में भी लंबे समय बाद कोरोना के 290 नए कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्लीः देश में एक बार फिर कोरोना महामारी (Corona India Update) के फैलने का डर सताने लगा है. महाराष्ट्र में रविवार को ओमिक्रॉन (Maharashtra Omicron Cases) के 31 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में वायरस के इस नए वैरिएंट से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है. वहीं, दिल्ली में लंबे समय कोरोना (Delhi Corona Update) के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है. दिल्ली में रविवार को कोरोना के 290 नए मामले सामने आए हैं. 

  1. देश में फिर बढ़ रहे कोरोना मामले
  2. दिल्ली में सामने आए 290 मामले
  3. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल 141 केस

मुंबई में ओमिक्रॉन के 27 नए मामले

स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में बताया कि ओमिक्रॉन के 27 नए मामले मुंबई में सामने आए हैं जिससे शहर में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. इसने कहा कि मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच के दौरान इन सभी नए मामलों का पता चला.

ये भी पढ़ेंः सिद्धू ने चन्नी सरकार पर फिर साधा निशाना, रेत तस्करी को लेकर पूछा ये सवाल

महाराष्ट्र में रोज बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मामले

विभाग ने बताया कि इन मरीजों में गुजरात से से चार, कर्नाटक से तीन, केरल और दिल्ली से दो-दो, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों- जलगांव, ठाणे, नवी मुंबई, औरंगाबाद से एक-एक मरीज हैं, जबकि दो विदेशी नागरिक हैं. इसने कहा कि ठाणे में, रविवार को दो मामले और पुणे ग्रामीण और अकोला में एक-एक मामला सामने आया.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल 141 मामले

राज्य में अब तक सामने आए ओमिक्रॉन के कुल 141 रोगियों में से 73 मुंबई में, 19 पिंपरी चिंचवाड़ (पुणे शहर के पास), 16 पुणे जिले के ग्रामीण इलाकों से, सात पुणे शहर से, सातारा और उस्मानाबाद से पांच-पांच मामले हैं. ठाणे शहर, कल्याण डोंबिवली (ठाणे जिला), नागपुर और औरंगाबाद में दो-दो, और बुलढाणा, लातूर, अहमदनगर, अकोला, वसई-विरार (पालघर जिला), नवी मुंबई, मीरा भायंदर (ठाणे जिला) में ओमिक्रॉन संक्रमण का एक-एक मामला आया है.

दिल्ली में नाईट कर्फ्यू का ऐलान

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है. नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से तड़के पांच बजे तक प्रभावी रहेगा.

ये भी पढ़ेंः सांसदों के निलंबन पर मंत्री-पूर्व मंत्री के बीच ट्विटर वॉर, मिनिस्टर ने दिखाए हंगामे के 'सबूत'

दिल्ली में रविवार को कोरोना के 290 मामले आए सामने 

दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 290 नए मामले सामने आए, जो 10 जून के बाद से सबसे अधिक हैं. इसके अलावा एक रोगी की मौत हुई और संक्रमण दर बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है.

कई राज्यों में लगा नाइट कर्फ्यू

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या अब 14,43,352 जबकि मृतकों की तादाद 25,105 हो गई है. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,103 है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक में भी दोबारा नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है.

LIVE TV

Trending news