Diwali 2021: क्या भारत-पाकिस्तान में पिघल रही रिश्तों पर जमी बर्फ? दिवाली पर एक्सचेंज हुई मिठाइयां
Advertisement
trendingNow11021248

Diwali 2021: क्या भारत-पाकिस्तान में पिघल रही रिश्तों पर जमी बर्फ? दिवाली पर एक्सचेंज हुई मिठाइयां

दिवाली (Diwali 2021) के मौके पर भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के रिश्तों में थोड़ी बर्फ पिघलती दिखी. त्योहार पर दोनों ने एक-दूसरे को मिठाइयों का आदान-प्रदान किया. 

गुजरात के इंटरनेशल बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स को मिठाई देते बीएसएफ अधिकारी

अहमदाबाद: दिवाली के मौके पर भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के रिश्तों में थोड़ी बर्फ पिघलती दिखी. गुजरात और राजस्थान से लगती भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाकिस्तान रेंजर्स ने गुरुवार को दिवाली (Diwali 2021) पर एक-दूसरे को मिठाइयों का आदान-प्रदान किया. 

  1. 'मिठाई के आदान-प्रदान से बढ़ता है भाईचारा'
  2. गुजरात के राज्यपाल ने लोगों को दी बधाई
  3. गोवा में भी धूमधाम से मना त्योहार

बीएसएफ (BSF) गुजरात फ्रंटियर ने कहा कि उसके जवानों और पाकिस्तान रेंजर्स ने कई सीमाओं पर मिठाई का आदान-प्रदान किया.

'मिठाई के आदान-प्रदान से बढ़ता है भाईचारा'

BSF ने ट्वीट कर कहा, ‘राष्ट्रीय महत्व के त्योहारों पर इस तरह मिठाई के आदान-प्रदान और शुभकामनांए देने से आपसी सौहार्द और भाईचारा बढ़ता है. इसके साथ ही सीमा के दोनों ओर तैनात बलों के बीच शांतिपूर्ण माहौल बनता है.’

गुजरात के राज्यपाल ने लोगों को दी बधाई

वहीं गुजरात (Gujarat) के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने भी गुरुवार को दिवाली और गुजराती नववर्ष की बधाई दी. 

राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा, ‘दीपावली का यह त्योहार दीपों की जगमगाहट से भर जाए और नववर्ष सभी के जीवन में प्रसन्नता, समृद्धि तथा ऊर्जा लाए.’

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि त्योहार और त्योहार का उल्लास समाज में ताजगी और नई चेतना का संचार करता है. मुख्यमंत्री ने कामना की कि यह त्योहार जनता के लिए सकारात्मकता का प्रतीक बने.

ये भी पढ़ें- Diwali 2021: रोशनी में नहाया पूरा देश, हर जगह दीया-मोमबत्ती से लेकर लड़ियों की जगमगाहट

गोवा में भी धूमधाम से मना त्योहार

गोवा (Goa) में भी दीपों का त्योहार दिवाली पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. गुरुवार तड़के लोगों ने नरकासुर का पुतला जला कर पर्व की शुरुआत की. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जनता को दीपावली की शुभकामनाएं दीं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news