फ्रांस के राष्ट्रपति पर व्यक्तिगत हमलों पर भारत ने जताया ऐतराज
Advertisement
trendingNow1775223

फ्रांस के राष्ट्रपति पर व्यक्तिगत हमलों पर भारत ने जताया ऐतराज

भारत ने आतंकवाद पर कड़े रुख से फ्रांस के राष्ट्रपति पर हो रहे व्यक्तिगत हमलों पर ऐतराज जताया है. विदेश मंत्रालय ने फ्रांस में टीचर की बर्बर हत्या को निंदनीय बताया है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: भारत (India) ने इस्लामी कट्टरवाद (Islamic fundamentalism) के खिलाफ फ्रांस (France) के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) की लड़ाई का समर्थन किया है. इस्लामी कट्टरवाद के खिलाफ मैक्रों के कड़े रुख के बाद उन पर हो व्यक्तिगत हमलों की कड़ी निंदा करते हुए भारत ने इसे अंतरराष्ट्रीय विमर्श के सबसे बुनियादी मानकों का उल्लंघन बताया है.

  1. कट्टरवाद के खिलाफ मैक्रों की लड़ाई में भारत साथ

    भारत ने सेमुएल पेटी की हत्या को बताया निंदनीय

    विदेश मंत्रालय के बयान पर फ्रांस ने जताया आभार

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा ऐलान, बोले- हर भारतीय का होगा टीकाकरण

आतंकवाद बर्दाश्त नहीं
विदेश मंत्रालय (Ministry of external affairs) ने इस बाबत बेहद कड़े शब्दों में बयान जारी किया है. इस बयान में शिक्षक सेमुअल पेटी (Samuel Paty ) हत्याकांड की भी निंदा की गई है. मंत्रालय ने कहा है कि आतंकवाद को किसी भी वजह से या किसी भी परिस्थिति में सही नहीं ठहराया जा सकता.

व्यक्तिगत हमलों की निंदा
विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है, 'हम राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों पर अस्वीकार्य भाषा में किए गए व्यक्तिगत हमलों की कड़ी निंदा करते हैं. यह अंतरराष्ट्रीय विमर्श के सबसे बुनियादी मानकों का उल्लंघन है.’ उधर विदेश मंत्रालय के बयान पर भारत में फ्रांस के राजदूत एमेनुअल लिनेन ने ट्वीट कर आभार जताया है.
(Input: PTI भाषा)

LIVE TV
 

Trending news