फ्रांस के राष्ट्रपति पर व्यक्तिगत हमलों पर भारत ने जताया ऐतराज

भारत ने आतंकवाद पर कड़े रुख से फ्रांस के राष्ट्रपति पर हो रहे व्यक्तिगत हमलों पर ऐतराज जताया है. विदेश मंत्रालय ने फ्रांस में टीचर की बर्बर हत्या को निंदनीय बताया है.

फ्रांस के राष्ट्रपति पर व्यक्तिगत हमलों पर भारत ने जताया ऐतराज
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: भारत (India) ने इस्लामी कट्टरवाद (Islamic fundamentalism) के खिलाफ फ्रांस (France) के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) की लड़ाई का समर्थन किया है. इस्लामी कट्टरवाद के खिलाफ मैक्रों के कड़े रुख के बाद उन पर हो व्यक्तिगत हमलों की कड़ी निंदा करते हुए भारत ने इसे अंतरराष्ट्रीय विमर्श के सबसे बुनियादी मानकों का उल्लंघन बताया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा ऐलान, बोले- हर भारतीय का होगा टीकाकरण

आतंकवाद बर्दाश्त नहीं
विदेश मंत्रालय (Ministry of external affairs) ने इस बाबत बेहद कड़े शब्दों में बयान जारी किया है. इस बयान में शिक्षक सेमुअल पेटी (Samuel Paty ) हत्याकांड की भी निंदा की गई है. मंत्रालय ने कहा है कि आतंकवाद को किसी भी वजह से या किसी भी परिस्थिति में सही नहीं ठहराया जा सकता.

व्यक्तिगत हमलों की निंदा
विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है, 'हम राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों पर अस्वीकार्य भाषा में किए गए व्यक्तिगत हमलों की कड़ी निंदा करते हैं. यह अंतरराष्ट्रीय विमर्श के सबसे बुनियादी मानकों का उल्लंघन है.’ उधर विदेश मंत्रालय के बयान पर भारत में फ्रांस के राजदूत एमेनुअल लिनेन ने ट्वीट कर आभार जताया है.
(Input: PTI भाषा)

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.