भारत के पराक्रम में इजाफा, चीन से तनाव के बीच US से मिलेंगे 6 प्रिडेटर B ड्रोन
Advertisement

भारत के पराक्रम में इजाफा, चीन से तनाव के बीच US से मिलेंगे 6 प्रिडेटर B ड्रोन

चीन से तनाव के बीच भारत के पराक्रम पर फिर एक बड़ी खबर आई है. समंदर से आसमान तक भारत के शौर्य को नई शक्ति मिलने वाली है. ये भारतीय सेना का मिशन ब्लू है. और इस मिशन ब्लू के तहत भारत को दोहरी सैन्य शक्ति मिलने वाली है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: चीन से तनाव के बीच भारत के पराक्रम पर फिर एक बड़ी खबर आई है. समंदर से आसमान तक भारत के शौर्य को नई शक्ति मिलने वाली है. समंदर का रंग भी नीला है और आसमान का रंग भी यही है. यानी ये भारतीय सेना का मिशन ब्लू है. और इस मिशन ब्लू के तहत भारत को दोहरी शक्ति मिलने वाली है.

भारत अब अमेरिका से छह और P-8i एयरक्राफ्ट खरीदेगा. P-8i एयरक्राफ्ट की नई खेप से भारतीय नौसेना की ताकत में भारी बढ़ोतरी होगी.

इसके अलावा भारत को अमेरिका से छह प्रिडेटर B ड्रोन मिलेंगे. घातक हथियारों से लैस ये प्रेडिटर ड्रोन दुश्मन के ठिकानों का पता लगा कर तबाह करने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ें: राज्‍यपाल से थोड़ी देर में मिलेंगे गहलोत, बीजेपी प्रतिनिधिमंडल भी करेगा मुलाकात

समुद्र में भारतीय नौसेना को पी 8 आई एयरक्राफ्ट की नई खेप मिलेगी  जबकि आसमान में भारतीय सेना को प्रिडेटर बी ड्रोन की ताकत मिलेगी.

दरअसल भारत अमेरिका से छह और पोसाइडन-8i एयरक्राफ्ट खरीदेगा. एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए भारत ने जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है. भारत-चीन विवाद के बीच पोसाइडन-8i एयरक्राफ्ट बेहद अहम हैं. 

ये भी देखें-

वहीं भारत के लिए 'प्रिडेटर-B' और 'ग्लोबल हॉक ड्रोन' खरीदना संभव हुआ क्योंकि अमेरिका ने अपने ड्रोन बेचने के नियमों में बदलाव किया है.
 
भारत छह और पोसाइडन-8i एयरक्राफ्ट खरीदेगा. इसका फायदा ये होगा कि सेना के लिए चीन पर नजर रखना और आसान होगा.

भारत रक्षा डील में देरी नहीं करना चाहता और पोसाइडन-8i एयरक्राफ्ट खरीदने का काम शुरू हो गया है.

Trending news