Manipur में सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या, 10 साल के बेटे ने सुनाई रूह कंपा देने वाली कहानी
Advertisement
trendingNow11876345

Manipur में सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या, 10 साल के बेटे ने सुनाई रूह कंपा देने वाली कहानी

Indian Army Soldier killed in Manipur: मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले के खुनिंगथेक गांव में रविवार को भारतीय सेना के एक जवान का शव मिला. अधिकारियों ने बताया कि जवान की पहचान कांगपोकपी जिले के लीमाखोंग में सेना की रक्षा सुरक्षा कोर (डीएससी) प्लाटून के सिपाही सेर्टो थांगथांग कोम के रूप में हुई है.

Manipur में सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या, 10 साल के बेटे ने सुनाई रूह कंपा देने वाली कहानी

Indian Army Soldier killed in Manipur: मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले के खुनिंगथेक गांव में रविवार को भारतीय सेना के एक जवान का शव मिला. अधिकारियों ने बताया कि जवान की पहचान कांगपोकपी जिले के लीमाखोंग में सेना की रक्षा सुरक्षा कोर (डीएससी) प्लाटून के सिपाही सेर्टो थांगथांग कोम के रूप में हुई है.

अधिकारियों ने कहा कि वह इंफाल पश्चिम के तरुंग का रहने वाला था. उन्होंने बताया कि अज्ञात हथियारबंद लोगों ने शनिवार की सुबह करीब अवकाश पर आए सिपाही कोम का सुबह 10 बजे उनके घर से अपहरण कर लिया था.

मामले के प्रत्यक्षदर्शी और कोम के 10 वर्षीय बेटे के अनुसार तीन लोग उसके घर में तब दाखिल हुए जब वह अपने पिता के साथ बरामदे में काम कर रहा था. अधिकारियों ने उनके बेटे के हवाले से कहा, ‘हथियारबंद लोगों ने सिपाही को बंदूक दिखाकर जबरदस्ती सफेद रंग के एक वाहन में बिठाया और मौके से फरार हो गए.’

उन्होंने कहा, ‘रविवार सुबह तक सिपाही कोम की कोई खबर नहीं मिली. सुबह 9.30 बजे के आसपास उनका शव इंफाल पूर्व जिले के खुनिंगथेक गांव में मिला.’ अधिकारियों के अनुसार, जवान की पहचान की पुष्टि उनके भाई और एक रिश्तेदार ने की. उन लोगों ने बताया कि सैनिक के सिर पर गोली लगने का निशान था.

सिपाही कोम के परिवार में पत्नी, बेटी और बेटा है. अधिकारियों ने कहा कि अंतिम संस्कार परिवार की इच्छा के अनुसार किया जाएगा. सेना ने शोकसंतप्त परिवार की सहायता के लिए एक टीम भेजी है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news