PM Modi in France: Paris की सड़क पर PM Modi से सवाल, 'कैसे 20-20 घंटे काम कर लेते हैं आप?'
Advertisement
trendingNow11778589

PM Modi in France: Paris की सड़क पर PM Modi से सवाल, 'कैसे 20-20 घंटे काम कर लेते हैं आप?'

PM Modi France Visit: प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए पेरिस पहुंचे हैं. यहां पहुंचने के तुरंत बाद मोदी ने ट्वीट किया कि पेरिस पहुंच गया, लेकिन उनके होटल के बाहर एक दिलचस्प घटना देखने को मिली.

फाइल फोटो

PM Narendra Modi News Live: पेरिस की दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गुरुवार को जोरदार स्वागत किया गया. फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की, जहां दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया गया. इस यात्रा के दौरान मोदी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे, लेकिन इस बीच एक दिलचस्प घटना देखने को मिली.

पेरिस की सड़कों पर पीएम का जलवा

प्रधानमंत्री के स्वागत में उनके होटल के बाहर कई भारतीय पेरिस की सड़कों पर इकट्ठा हुए थे. जहां पर लोग तेजी से 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे. वहीं कुछ लोग पीएम मोदी की हुंकार भर रहे थे. प्रधानमंत्री मोदी हाथ जोड़कर भारतीयों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे. इस बीच एक भारतीय ने पीएम मोदी से सवाल किया की आखिर आप कैसे 20-20 घंटे काम कर लेते हैं? हालांकि, सवाल का जवाब तो प्रधानमंत्री ने नहीं दिया लेकिन वो इस पर मुस्कुरा दिए. प्रधानमंत्री मोदी लोगों को नमस्कार करते हुए आगे बढ़ गए.

विशिष्ट अतिथि के तौर पहुंचे फ्रांस

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. यहां पहुंचने के तुरंत बाद मोदी ने ट्वीट किया कि पेरिस पहुंच गया. इस यात्रा के दौरान भारत-फ्रांस सहयोग को बढ़ावा देने के लिए उत्सुक हूं. आज मेरे विभिन्न कार्यक्रमों में शाम को भारतीय समुदाय के साथ बातचीत शामिल है. मोदी ने रवाना होने से पहले जारी बयान में कहा कि हम क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी साथ मिलकर काम करते हैं.  

इस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी ने कहा कि फ्रांस की उनकी यात्रा विशेष है क्योंकि वह फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस या बैस्टिल दिवस समारोह में राष्ट्रपति मैक्रों के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे. परेड में भारत की तीनों सेनाओं का 269 सदस्यीय दल हिस्सा लेगा. फ्रांसीसी जेट विमानों के साथ भारतीय वायु सेना के तीन राफेल लड़ाकू विमान भी इस अवसर पर फ्लाईपास्ट में शामिल होंगे.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news