Indian Railways: Corona की वजह से शताब्दी-राजधानी समेत कई ट्रेन को रद्द किया गया, यहां जानिए पूरी लिस्ट

देश में प्रकोप मचा रही कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर में लोगों को आवाजाही को बड़ा कारण माना जा रहा है.

Indian Railways: Corona की वजह से शताब्दी-राजधानी समेत कई ट्रेन को रद्द किया गया, यहां जानिए पूरी लिस्ट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में प्रकोप मचा रही कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर में लोगों को आवाजाही को बड़ा कारण माना जा रहा है. इसे देखते हुए रेलवे (Indian Railways) ने अपनी कई स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) को रद्द करने का फैसला किया है. 

कोरोना की वजह से नहीं मिल रहे यात्री

जानकारी के मुताबिक रद्द होने वाली ट्रेनों में शताब्दी एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, दुरंतो, वंदे भारत और जन शताब्दी एक्सप्रेस जैसी तमाम ट्रेन शामिल हैं. नॉर्दर्न रेलवे (Northern Railway) का कहना है कि स्पेशल ट्रेनों को पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना की वजह से उनके संचालन में भी दिक्कत हो रही है. जिसके चलते उन्हें कैंसल करने का फैसला लिया गया है. 

दूसरे हिस्सों में भी बंद हो चुकी हैं ट्रेन

बताते चलें कि इससे पहले ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) ने भी 7 मई से अपनी 16 स्पेशल ट्रेनों को बंद करने करने की घोषणा कर चुका है. वहीं साउथ सेंट्रल रेलवे (SCR) ने 28 अप्रैल से 1 जून तक अपनी 10 स्पेशल ट्रेनों का संचालन रद्द करने का ऐलान कर चुका है. 

ये भी पढ़ें- Lockdown: Delhi के किसी भी रेलवे स्टेशन पर नहीं मिलेंगे Platform Ticket , रेलवे ने तत्काल लगाई रोक

आप यहां पर 9 मई से कैंसल की गई स्पेशल ट्रेनों (Train Cancelled List) की सूची देख सकते हैं. 

देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बताते चलें कि देश में पिछले 3 दिनों से कोरोना (Coronavirus) के 4-4 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. जिससे देश में कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 2.18 करोड़ हो गई है. इन 3 दिनों से पहले लगातार 16 दिन तक देश में कोरोना के 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए थे. पिछले 10 दिनों देश में 3 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.