ट्रेन में साथी यात्रियों को धमकाया तो भारतीय रेलवे कर सकती है ये बड़ी कार्रवाई
Advertisement

ट्रेन में साथी यात्रियों को धमकाया तो भारतीय रेलवे कर सकती है ये बड़ी कार्रवाई

अगर आप ट्रेन में यात्रा करते हैं और अपने साथी यात्रियों को डराने या धमकाने की कोशिश करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि भारतीय रेलवे ऐसे यात्रियों पर बैन लगाने पर विचार कर रहा है.

भारतीय रेलवे बना रही 6 महीने के लिए बैन लगाने की योजना

नई दिल्ली: अगर आप ट्रेन में यात्रा करते हैं और अपने साथी यात्रियों को डराने या धमकाने की कोशिश करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि भारतीय रेलवे ऐसे यात्रियों पर बैन लगाने पर विचार कर रही है. मंगलवार को रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

रेल मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, 'ट्रेंड में देखा गया है कि फ्लाइट में अक्सर यात्री, सहयात्रियों के साथ बुरा वर्ताव करते हैं और बाकी यात्रियों की जान को भी रिस्क में डालते हैं. जो यात्री फ्लाइट में ऐसा करते हैं, भारतीय रेलवे ऐसे यात्रियों पर कुछ महीनों के लिए बैन लगाने पर विचार कर रही है. अगर ऐसे यात्रियों पर एयरलाइन बैन लगाती है तो वह भारतीय रेलवे की लिस्ट में भी नहीं होंगे.'

अधिकारी ने कहा, 'रेलवे एयरलाइन्स से ऐसे यात्रियों की लिस्ट मांगेगी और उसके बाद उन यात्रियों को अपने सिस्टम में भी रजिस्टर कर लेगी. इसके बाद ऐसे यात्री कुछ महीने के लिए टिकट बुक नहीं कर पाएंगे.' अधिकारी ने यह भी कहा कि भारतीय रेलवे ऐसे यात्रियों पर 6 महीने के लिए बैन लगाने की योजना बना रही है. 

ये भी देखें- 

अधिकारी ने बताया कि नेशनल ट्रांसपोर्टर को यह विचार उस समय आया जब मंगलवार को इंडिगो की फ्लाइट में स्टैंड अप कॉमेडियन कुनाल कामरा ने एक पत्रकार के साथ कथित तौर पर सवाल किए और उन्हें कायर कहा. कामरा ने इस वाकये का एक वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इस दौरान बाकी यात्रियों को भी परेशानी हुई. जिसके बाद इंडिगो ने कुनाल कामरा पर 6 महीने के लिए बैन लगा दिया. यह फ्लाइट मुंबई से लखनऊ जा रही थी.  (इनपुट: IANS) 

Trending news