close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्‍ली से अगरतला और डिब्रूगढ़ के लिए इंडिगो शुरू करेगी सीधी उड़ान

इंडिगो एयलाइन ने 14 अगस्‍त से शुरू होने वाले इन उड़ानों के लिए टिकट्स की बुकिंग शुरू कर दी है. 

दिल्‍ली से अगरतला और डिब्रूगढ़ के लिए इंडिगो शुरू करेगी सीधी उड़ान
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: पूर्वोत्‍तर भारत में फ्लाइट कनेक्टिविटी बढ़ाने के इरादे से इंडिगो एयरलाइन ने 4 नई फ्लाइट्स का ऑपरेशन शुरू करने का फैसला किया है. फैसले के तहत, इंडिगो एयरलाइन दिल्‍ली से अगरतला और डिब्रूगढ़ के बीच चार नई नॉन स्‍टॉप फ्लाइट शुरू करेगी.  इन फ्लाइट्स का ऑपरेशन 14 अगस्‍त से शुरू हो जाएगा. एयरलाइंस ने इन फ्लाइट की टिकट बुकिंग शुरू कर दी है. 

दिल्‍ली से अगरतला के बीच इंडिगो शुरू करेगी पहली सीधी उड़ान 
इंडिगो एयरलाइन के अनुसार, दिल्‍ली से अगरलता के बीच सीधी उड़ान शुरू करने वाली इंडिगो पहली एयरलाइंस है. इससे पहले, अगरतला जाने के लिए मुसाफिरों को कोलकाता में फ्लाइट बदलनी पड़ती थी. जिससे करीब एक से डेढ़ घंटे का समय बर्बाद होता था. 14 अगस्‍त को नॉन-स्‍टॉप फ्लाइट शुरू होने के बाद मुसाफिर दोनों गंतव्‍यों के बीच सीधी उड़ान भर सकेंगे. 

14 अगस्‍त से दोहपर 1:45 बजे अगरतला को रवाना होगी फ्लाइट
इंडिगो के अनुसार, दिल्‍ली से अगरतला के बीच शुरू होने वाली फ्लाइट का कोड 6E-2047 निर्धारित किया गया है. यह फ्लाइट दोपहर 1:45 बजे दिल्‍ली से अगरतला के लिए रवाना होगी और शाम 4.20 बजे अगरतला पहुंचेगी. वहीं अगरतला से दिल्‍ली आने वाले फ्लाइट  6E-2048 शाम 4:50 बजे रवाना होकर शाम 7:25 बजे दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचेगी. दिल्‍ली से अगरतला के लिए एयरलाइंस ने 3999 रुपए का बेस फेयर तय किया है. 

सुबह 11:45 बजे रवाना डिब्रूगढ़ के लिए रवाना होगी फ्लाइट
एयरलाइन के अनुसर, दिल्‍ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली नई फ्लाइट 6E-2067 का परिचालन भी 14 अगस्‍त से शुरू हो जाएगा. यह फ्लाइट दिल्‍ली से सुबह 11:45 बजे रवाना होगी और दोपहर 2:25 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचेगी. वापसी की दिशा में, यह फ्लाइट संख्‍या 6E-2068दोपहर 2:55 बजे डिब्रूगढ़ से रवाना होकर शाम करब 5:50 बजे दिल्‍ली पहुंचेगी. दिल्‍ली से ड्रिबूगढ़ के बीच का बेस फेयर 4999 रुपए निर्धारित किया गया है. 

फ्लाइट शुरू होने से मिलेगा पर्यटन और व्‍यापार को बढ़ावा
इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बुल्टर के अनुसार, पूर्वोत्तर में पर्यटन को मजबूत करने के लिए सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप हमने इन उड़ानों शुरू किया है. इस क्षेत्र में पॉइंट टू पॉइंट कनेक्टिविटी बढ़ने से अगरतला की समृद्ध संस्कृति और डिब्रूगढ़ की चाय की संपदा को देश के दूसरे हिस्‍सों से जोड़ा जा सकेगा. साथ ही, आसपास के क्षेत्रों में पर्यटन और व्यापार के अवसरों को नया रूप दिया जा सकेगा.