Breaking News

Corona: अटारी में भारत-PAK जांच चौकी बंद, पाकिस्तान से लोगों और माल की आवाजाही पर रोक

पाकिस्तान के रास्ते होकर आने वाली अफगानिस्तान की वस्तुओं को भी इस अटारी-वाघा जेसीपी के जरिए भारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी.

Corona: अटारी में भारत-PAK जांच चौकी बंद, पाकिस्तान से लोगों और माल की आवाजाही पर रोक
(प्रतीकात्मक फोटो)

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) के पास अटारी (Attari) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) पर पाकिस्तान से लोगों और माल की आवाजाही को शुक्रवार को एहतियात के तौर पर अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है.

एक कस्टम अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के रास्ते होकर आने वाली अफगानिस्तान की वस्तुओं को भी इस अटारी-वाघा जेसीपी के जरिए भारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी.

ऐसी जानकारी मिली है कि भारतीय श्रद्धालुओं द्वारा करतारपुर साहिब गलियारे से होकर डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान के नरोवाल जिले के शकरगढ़ तहसील में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने की यात्रा भी जल्द ही स्थगित किए जाने की आशंका है.

4.1 किलोमीटर लंबा गलियारा गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक नगर को करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ता है. पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा माल पर 200 प्रतिशत व्यापार शुल्क लगाने के बाद अटारी-वाघा सीमा पर पाकिस्तान के साथ व्यापार पहले ही कम हो गया है.

इससे पहले, सीमा सुरक्षा बल ने शाम को जेसीपी पर होने वाले र्रिटीट कार्यक्रम को रद्द कर दिया था.