मोदी सरकार का ऑपरेशन समुद्र सेतु, इस देश से भारतीयों की जहाज से हो रही घर वापसी
Advertisement

मोदी सरकार का ऑपरेशन समुद्र सेतु, इस देश से भारतीयों की जहाज से हो रही घर वापसी

ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत भारतीय नौसेना ने अपने दो जहाजों INS JALESH के जरिए 8 मई से अभी तक करीब 2874 भारतीयों की घर वापसी कराई है.

ईरान ने भारतीयों की घर वापसी.

नई दिल्ली:  कोरोना (Coronavirus) लॉकडाउन (Lockdown) में प्रवासी भारतीयों की केंद्र सरकार घर वापसी करा रही है. ऐसे में मोदी सरकार (Modi Govt) ने ईरान में फंसे भारतीयों को घर वापसी कराने के लिए नौसेना को दिशा-निर्देश दिए हैं. नौसेना ईरान में फंसे भारतीयों की वापसी कराने के लिए तैयारियों में जुटी है.

  1. ईरान से भारतीयों की मोदी सरकार करा रही घर वापसी
  2. ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत हो रही घर वापसी
  3. जहाज में सरकार के सभी नियमों का हो रहा पालन

जानकारी के मुताबिक, मालदीव और श्रीलंका में फंसे भारतीयों को कोच्चि और तूतीकोरिन बंदरगाह पर वापस पहुंचाने के बाद अब ईरान से भारतीयों की वापसी करा रही है. ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत भारतीय नौसेना ने अपने दो जहाजों INS JALESH के जरिए 8 मई से अभी तक करीब 2874 भारतीयों की घर वापसी कराई है.

ये भी पढ़ें: PAK में अचानक तेजी से बढ़ने लगा कोरोना का कहर, WHO ने दे डाली चेतावनी

ईरान के अब्बास बंदरगाह से भारतीयों को लाने के लिए जहाज पहुंच चुके है. जो गुजरात के पोरबंदर लाए जाएंगे. ईरान के भारतीय दूतावास में इस मामले को लेकर भारतीयों की एक सूची जारी की गई है, जिससे लोगों को वापसी में किसी तरह की परेशानी न करना पड़े. जहाज में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए खास ख्याल रखा जा रहा है. इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का भी पालन किया जा रहा है. जहाज में आपातकाल स्थिति के लिए स्वास्थ्य कर्मी और चिकित्सकों की एक टीम भी मौजूद है.

Trending news