International Women Day 2021: ताजमहल, लाल क़िला और कुतुबमीनार में महिलाओं को मिलेगी फ्री एंट्री, ASI का बड़ा फैसला
Advertisement

International Women Day 2021: ताजमहल, लाल क़िला और कुतुबमीनार में महिलाओं को मिलेगी फ्री एंट्री, ASI का बड़ा फैसला

 भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की संरक्षित इमारतों में 8 मार्च को महिलाओं को फ्री एंट्री दी जाएगी. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women Day 2021) पर ASI ने महिलाओं को यह मुफ्त सौगात दी है.

ताजमहल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अगर आप ताजमहल (Taj Mahal), लाल क़िला या कुतुब मीनार जैसी ऐतिहासिक इमारतें देखना चाहते हैं तो कल आपके लिए सुनहरा मौका है. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women Day 2021) पर महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. ASI ने घोषणा की है कि 8 मार्च को उसके संरक्षित स्मारकों में महिलाओं को फ्री एंट्री दी जाएगी. 

8 मार्च को मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

ASI ने अपने आदेश में कहा कि 8 मार्च को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women Day 2021) मनाया जाएगा. इस दिन देशभर में ASI के सभी स्मारक महिलाओं के लिए निशुल्क खुले रहेंगे. इन स्मारकों में घूमने पर महिलाओं से कोई एंट्री फीस नहीं ली जाएगी. 

ये भी पढ़ें- International Women Day: मनचलों पर लगाम कसेगी Mahila Shakti Chip, एक बटन दबाते ही पुलिस-घरवालों को पहुंचेगा मैसेज

देश और विदेश की महिलाओं को होगा फायदा

ASI के महानिदेशक ने अपने आदेश में कहा कि 8 मार्च को उसके किसी भी स्मारक में महिलाओं से शुल्क नहीं वसूला जाएगा. इस आदेश का फायदा भारत और दुनिया के दूसरे देशों से भारत घूमने आई महिलाओं को होगा. देश में ASI के 3691 संरक्षित स्मारक हैं. 

LIVE TV

Trending news