99 दिन से जेल में हैं पी चिदंबरम; जेल में रहेंगे या मिलेगी जमानत, फैसला अभी बाकी

INX मीडिया हेराफेरी से जुड़े मनी लाॅड्रिंग मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को भी सुनवाई जारी रहेगी.

99 दिन से जेल में हैं पी चिदंबरम; जेल में रहेंगे या मिलेगी जमानत, फैसला अभी बाकी
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: INX मीडिया हेराफेरी से जुड़े मनी लाॅड्रिंग मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को भी सुनवाई जारी रहेगी.गुरुवार को ईडी अपना पक्ष रखेगी.बुधवार को पी चिंदबरम की ओर से पेश वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि आज मेरा जेल में 99 वां दिन है. मेरे खिलाफ कोई डॉक्युमेंट, एसएमएस व ईमेल नहीं है लेकिन ED की कोशिश किसी भी तरह मुझे जेल में रखने की है और कहा ये जा रहा है कि ज़मानत मिलने पर ग़लत सन्देश जाएगा, मानो मैं चिंदबरम न होकर रंगा- बिल्ला हूँ.

दरअसल, बुधवार सुबह 11:30 बजे सुनवाई शुरू होते ही सिब्बल ने घटनाक्रम बताते हुए कहा कि 21 अगस्त 2019 को याचिकाकर्ता को गिरफ्तार किया था. सीबीआई के बाद ED ने गिरफ्तार किया.रिमांड के दौरान भी ED ने मेरा किसी से भी सामना नहीं किया. 24 और 30 अक्टूबर के बीच इन्होंने 3 गवाहों को समन किया लेकिन वो नहीं आए.

सिब्बल ने कहा कि ED कह रही हैं कि मैं बाहर आकर गवाहों पर असर डालूंगा लेकिन मैं तो हिरासत में हूँ तो ये मेरा सामना क्यों नहीं करा रहे! जब गवाह आपके सम्पर्क में थे तो उनको पहले क्यों नहीं बुलाया? 

इसके पीछे भी बहाना ये रहा कि पूछताछ की आड़ में मेरी रिमांड बढाई जा सके. फ्लाइट रिस्क, गवाहों पर असर और सबूत मिटाने के ED के तीनो आरोप और दलील हाइकोर्ट खारिज कर चुका है. मेरी ओर से कोई ईमेल, एसएमएस, बैंक अकाउंट, अनडिसक्लोज प्रॉपर्टी का कोई सबूत नहीं मिला फिर भी मैं किंगपिन हूँ क्योंकि मैं कार्ति का पिता हूँ, बस इसीलिए.